फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपूर्व PAK कप्तान ने लगाई बाबर आजम एंड कंपनी की क्लास, बोले- जाओ पहले नियम सीखो

पूर्व PAK कप्तान ने लगाई बाबर आजम एंड कंपनी की क्लास, बोले- जाओ पहले नियम सीखो

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में नोबॉल कॉन्ट्रोवर्सी के बाद डेड बॉल कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की क्लास लगाई।

पूर्व PAK कप्तान ने लगाई बाबर आजम एंड कंपनी की क्लास, बोले- जाओ पहले नियम सीखो
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Oct 2022 03:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान दोनों ने अपने सफर का आगाज एक-दूसरे के खिलाफ मैच के साथ किया। 23 अक्टूबर को खेला गया मैच विराट कोहली की दमदार पारी के लिए और मोहम्मद नवाज के आखिरी ओवर की कॉन्ट्रोवर्सी के लिए इस मैच को लंबे समय तक याद किया जाएगा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय क्रिकेट फैन्स ने जमकर जीत का जश्न मनाया वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ी और फैन्स बेईमानी के दोष का पिटारा लेकर बैठ गए। आखिरी ओवर में पहले नोबॉल कॉन्ट्रोवर्सी हुई और फिर डेड बॉल कॉन्ट्रोवर्सी, जिसको लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने पाकिस्तान की टीम की जमकर क्लास लगाई। 

फ्री हिट विवाद पर भारत के सपोर्ट में दिग्गज अंपायर, PAK की बोलती बंद

आखिरी ओवर में नवाज ने विराट को कमर से ऊपर फुलटॉस गेंद फेंकी, जिसे कोहली ने छक्के में तब्दील कर दिया। विराट ने जब इशारा किया, उसके बाद अंपायर ने इसको नोबॉल करार दिया और फ्री हिट दे दिया। फ्री हिट वाली गेंद पर विराट बोल्ड हो गए, लेकिन फ्री हिट था, तो उन्हें आउट नहीं दिया गया, बल्कि गेंद जब छिटक कर थर्ड मैन पर गई तो विराट और दिनेश कार्तिक ने दौड़कर तीन रन पूरे कर लिए।

नो-बॉल को लेकर मैदानी अंपायरों पर भड़के शाहिद अफरीदी, जानिए क्या कहा?

इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी इस बात से नाराज दिखे कि यह तीन रन नहीं मिलने चाहिए थे, क्योंकि गेंद स्टंप पर लगने के बाद डेड हो जाती है। इसी बात को लेकर सलमान बट ने कहा, 'पाकिस्तानी खिलाड़ियों को क्रिकेट के नियम बेहतर तरीके से पता होने चाहिए। हमारे पास अलीम दार और हसन रजा जैसे अंपायर हैं और भी जो मैच ऑफिशियल हैं, उनकी मदद लेनी चाहिए।'

उन्होंने आगे कहा, 'खिलाड़ियों को इस तरह की क्लास लेनी चाहिए और अपने सवालों से इन डाउट्स को क्लियर कर लेना चाहिए। क्योंकि मैच में ऐसी परिस्थिति रेयर होती है, लेकिन दबाव में ऐसा कभी भी हो सकता है।' भारत को अपना अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें