DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब्दुल कादिर ने कहा- मिकी आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद कर दिया

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर का मानना है कि मौजूदा कोच मिकी आर्थर ने पाकिस्तानी क्रिकेट को बर्बाद कर दिया है।

abdul qadir jpg

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर का मानना है कि मौजूदा कोच मिकी आर्थर ने पाकिस्तानी क्रिकेट को बर्बाद कर दिया है। पाकिस्तनी अखाबर 'एक्सप्रेस न्यूज' की एक रिपोर्ट के मुताबिक कादिर ने कहा कि आर्थर ने टीम से कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को निकालकर बड़ी गलती की। उन्होंने कहा कि आर्थर ने अहमद शहजाद, समी असलम, सलमान बट, उमर अकमल, सोहेल खान और कई अन्य खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी। यह सभी अनुभवी क्रिकेटर हैं और पाकिस्तानी टीम की जीत में इनकी भूमिका हो सकती थी।

'आर्थर ने अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर निकाल दिया'
अपने समय के दिग्गज लेग स्पिनर रहे कादिर ने कहा कि अगर इन खिलाड़ियों के साथ अनुशासन संबंधी कोई दिक्कत थी भी, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को आचार संहिता बनाकर इस पर काबू पाने का प्रयास करना चाहिए था। ऐसे खिलाड़ियों को चेतावनी दी जानी चाहिए थी कि भविष्य में वह अनुशासन में रहें। विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन से निराश कादिर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और पीसीबी की विश्व कप प्रदर्शन से जुड़ी प्रतिक्रिया पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद भी पीसीबी द्वारा एक के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस करना बेहद अजीब है। शुरू में हारकर बाद में चार मैच में जीत पर खुशी मनाने वालों को शर्म आनी चाहिए। 

विश्व कप में पाकिस्तान को प्लेऑफ में नहीं मिली जगह
उन्होंने कहा कि जो जीत हासिल भी हुई, उनमें भी कोई बड़ी बात नहीं दिखती। अफगानिस्तान के साथ टीम किस तरह से जीती, यह सभी ने देखा था। अफगानिस्तान के साथ मैच में पाकिस्तान की टीम पर एक समय हार का खतरा भी मंडराया था। टीम कांटे का मुकाबला किसी तरह जीती थी। कादिर ने इस विचार को गलत बताया कि सरफराज अहमद को कप्तान पद से हटा देना चाहिए। उन्होंने सरफराज को जुझारू खिलाड़ी व कप्तान बताया। गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में अपना स्थान नहीं बना सकी। न्यूजीलैंड ने बेहतर रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया और पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

Read Also: ICC CWC 2019: जानिए सुपर ओवर में बेन स्टोक्स ने जोफ्रा आर्चर को क्या गुरु मंत्र दिया था

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former les spinner Abdul Qadir says Mickey Arthur has ruined Pakistan Cricket