फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारतीय टीम के पूर्व कोच के घर पुलिस ने की छापेमारी, एक करोड़ रुपये बरामद, सट्टेबाजी में हो चुका है गिरफ्तार

भारतीय टीम के पूर्व कोच के घर पुलिस ने की छापेमारी, एक करोड़ रुपये बरामद, सट्टेबाजी में हो चुका है गिरफ्तार

पुलिस ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर छापेमारी की, जिसमें एक करोड़ रुपये की रकम बरामद हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वह पहले सट्टेबाजी में गिरफ्तार हो चुके हैं।

भारतीय टीम के पूर्व कोच के घर पुलिस ने की छापेमारी, एक करोड़ रुपये बरामद, सट्टेबाजी में हो चुका है गिरफ्तार
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Mar 2024 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर से एक करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है। वडोदरा पुलिस ने बीते शनिवार को शहर के प्रतापगंज इलाके में तुषार के घर पर छापेमारी की थी, जिसमें यह रकम मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। तुषार को यह कैश बेटे ऋषि अरोठे ने भेजा था। ऋषि वडोदरा के लिए रणजी क्रिकेट खेल चुका है। तुषार के दो परिचितों से भी पुलिस ने मोटी रकम जब्त की है। बता दें कि तुषार को कुछ साल पहले सट्टेबाजी में गिरफ्तार किया गया था।

वडोदरा पुलिस ने आधिकारिक में बयान में बताया कि पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) को तुषार के घर छापेमारी में 1.1 करोड़ रुपये से भरे बैग मिले। तुषार से जब नकदी के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। एसओजी इंस्पेक्टर वीएस पटेल ने कहा कि गुप्त सूचना मिलने के बाद नकदी जब्त की गई। नकदी के बैग तुषार के बेटे ऋषि के अपार्टमेंट से आए थे, जिसपर पहले क्रिकेट सट्टेबाजी और धोखाधड़ी के मामलों में मामला दर्ज किया गया था। विक्रांत रायपटवार और अमित जनित नाम के दो अन्य सहयोगियों के पास से 38 लाख रुपये की नकदी मिली।

वडोदरा क्राइम ब्रांच ने अप्रैल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल मैच के दौरान कथित सट्टेबाजी के आरोप में शहर के एक स्थानीय कैफे से तुषार सहित 19 लोगों को गिरफ्तार किया था। सभी आरोपियों को अदालत ने जमानत दे दी थी। भारतीय महिला टीम जब 2017 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी तब तुषार हेड कोच थे। उन्हें दो साल का एक्सटेंशन मिला। लेकिन उनका कार्यकाल जुलाई 2018 में समय से पहले समाप्त हो गया। उन्होंने टीम के भीतर कलह की खबरों के बाद एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश से हारने पर इस्तीफा दे दिया। वह 2008 से 2012 के बीच कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें