फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटविराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में नहीं करेंगे आराम, पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण

विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में नहीं करेंगे आराम, पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह का कहना है कि विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रेस्ट नहीं लेना चाहिए। वे इस समय खराब फॉर्म में हैं और इससे उबरने के लिए खेलना चाहिए।

विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में नहीं करेंगे आराम, पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण
Vikash Gaurएजेंसी, एएनआई,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 09:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के दौरान आराम करेंगे। पूर्व चयनकर्ता का यह बयान उन खबरों के बीच आया है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल, विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी T20I सीरीज के लिए आराम दिए जाने की संभावना है।

सरनदीप सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली आराम करेंगे। वह हमारे सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। वह वास्तव में मजबूत भी है। हां, वह रन नहीं बना रहे हैं, लेकिन इससे उनका रवैया या बॉडी लैंग्वेज नहीं बदली है। वह अभी भी वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं। वह फॉर्म में आने से एक पारी दूर हैं और फिलहाल वह उस एक पारी का इंतजार कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि किसी के कहने पर भी वह आराम करेंगे।" 

पूर्व चयनकर्ता ने कहा कि वह राष्ट्रीय टीम के मैचों के दौरान सीनियर खिलाड़ियों के आराम करने के विचार से सहमत नहीं हैं और उन्हें यह अजीब लगता है। उन्होंने कहा, "मुझे राष्ट्रीय टीम के मैचों के दौरान आराम करने का यह विचार काफी अजीब लगता है, क्योंकि जब वह रणजी, अंडर-19 या आईपीएल खेल रहा हो तो सीनियर स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखते हैं। अगर उन्हें आराम चाहिए तो वह आईपीएल के दौरान ले सकते हैं। अगर उनकी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहती है तो वे बाकी बचे मैचों के लिए युवाओं को मौका दे सकते हैं।" 

सरनदीप सिंह ने कहा, "यदि आप फॉर्म में नहीं हैं और आप आराम करते हैं, तो आप किस स्वभाव और रवैये के साथ वापस लौटेंगे? बल्कि आप पर दबाव रहेगा। उन्हें (सीनियर्स) सभी पांच मैच खेलने चाहिए। फॉर्म को फिर से हासिल करने के लिए सिर्फ एक पारी की जरूरत होती है।" विराट कोहली ने 13 पारियों में 20 से कम की औसत से 236 रन आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए बनाए हैं।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।