फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेंकटेश प्रसाद ने बताया, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और अजहरुद्दीन में से अपने फेवरेट कप्तान का नाम

वेंकटेश प्रसाद ने बताया, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और अजहरुद्दीन में से अपने फेवरेट कप्तान का नाम

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली में से अपने फेवरेट कप्तान का नाम बताया है। वेंकटेश ने अपने करियर की शुरुआत अजहरद्दीन की कप्तानी में की...

वेंकटेश प्रसाद ने बताया, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और अजहरुद्दीन में से अपने फेवरेट कप्तान का नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 May 2021 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली में से अपने फेवरेट कप्तान का नाम बताया है। वेंकटेश ने अपने करियर की शुरुआत अजहरद्दीन की कप्तानी में की थी, जबकि वह अपने इंटरनेशनल करियर के आखिरी मैच गांगुली की कप्तानी में खेले। वेंकटेश उस समय भी भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे, जब सचिन तेंदुलकर को दो दफा टीम की कमान सौंपी गई थी। पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया कि उनको अजहरुद्दीन की कप्तानी में खेलना सबसे ज्यादा पसंद था। 

आकाश चोपड़ा ने बताया, क्यों UAE के मुकाबले भारत में IPL कराने में आई दिक्कत

द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट के साथ बातचीत करते हुए वेंकटेश ने फेवरेट कप्तान के सवाल पर कहा, 'मैं यहां पर काफी डिप्लोमेटिक रहूंगा। मैं यह आसानी से कह सकता हू कि हर किसी का अंदाज अलग होता है, लेकिन मैं सबसे ज्यादा आरामदायक महसूस अजहर (अजहरुद्दीन) की कप्तानी में करता था, क्योंकि वह सिर्फ आपकी तरफ गेंद फेंकते थे और पूछते थे कि आपको कैसी फील्डिंग चाहिए। और जब मैं फील्ड सेट करता था तो यह मेरी जिम्मेदारी होती थी कि मैं फील्ड के हिसाब से ही गेंदबाजी करूं। इस तरह के थे वो। प्रसाद अजहरुद्दीन की कप्तानी में साल 1994 से 1996 तक खेले और उसके बाद सचिन तेंदुलकर को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया। 

पृथ्वी को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, BCCI ने कहा-पहले वजन कम करो!

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'ऐसा नहीं था कि मुझे सचिन और गांगुली की कप्तानी में कोई दिक्कत थी, लेकिन मुझे लगता है कि मेरा बेस्ट प्रदर्शन तब आया जब अजहरुद्दीन कप्तान थे। हैदराबाद से कर्नाटक ज्यादा दूर नहीं होने के चलते अजहरुद्दीन आते-जाते रहते थे और हम एक दूसरे को काफी अच्छे से जानते थे। हम उस समय भी साथ खेलते थे, जब जोनल टीमें हुआ करती थीं। तो इस वजह से हम एक दूसरे को काफी अच्छे से समझते थे।' वेंकटेश की गिनती भारत की दमदार गेंदबाजों की जाती है और एक समय पर वह भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज मान जाते थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें