DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआशीष नेहरा ने बताया, क्यों आईपीएल में इतनी सफल है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

आशीष नेहरा ने बताया, क्यों आईपीएल में इतनी सफल है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sat, 16 Oct 2021 10:43 PM
आशीष नेहरा ने बताया, क्यों आईपीएल में इतनी सफल है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल मुकाबले में हार का स्वाद चखाने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के खिताब को अपने नाम किया। एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके ने चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। चेन्नई इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है और 12 सीजन खेलने के बाद टीम सिर्फ एक बार ही अंतिम चार में जगह बनाने में नाकाम रही है। आखिरी किस वजह से आईपीएल में इतनी कामयाब है माही की टीम। इसके पीछे की वजह बताई है भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने। उनका कहना है कि चेन्नई एक ऐसी टीम है, जो कभी यह नहीं कहती है कि उनको सबकुछ आता है। 

विराट कोहली ने बताया, क्यों टी-20 वर्ल्ड कप टीम में राहुल चाहर पर जताया गया युजवेंद्र चहल से ज्यादा भरोसा

'क्रिकबज' के साथ बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, 'सीएसके वह टीम नहीं है, जो कहती है कि हमको सबकुछ आता है। वह हर समय खुद में सुधार करने की कोशिश करती है। इस टूर्नामेंट में जीत उसी टीम के हाथ लगती है, जो कम गलतियां करती हैं।' नेहरा ने कहा कि बाकी टीमों को सीएसके से सिखाना चाहिए और उनकी टीम के हर खिलाड़ी ने टीम को आगे बढ़ाने के लिए अपना योगदान दिया है। नेहरा ने आगे कहा, 'इन सभी प्लेयर्स को दोबारा एकसाथ देखना मुश्किल होगा, क्योंकि अगले साल मेगा ऑक्शन है। यह अभी तक क्लियर नहीं है कि एमएस धोनी टीम की अगुवाई करेंगे, वह अगले साल खेलेंगे या नहीं, लेकिन अगर मैं सीएसके की विरासत पर बात करूं, तो हर वो खिलाड़ी टीम को आगे लेकर गया है जो इस टीम में आया है। जिस तरह से यह टीम पिछले सालों में आगे बढ़ी है, उस चीज को बाकी टीमों को देखना चाहिए और सीखना चाहिए।'

महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा IPL का बेस्ट कप्तान कौन? गौतम गंभीर ने दिया हैरान करने वाला जवाब

धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने इससे पहले साल 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया था। आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर के खिलाफ चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए थे। टीम की ओर से फाफ डुप्लेसी ने 86 रनों की शाानदार पारी खेली, जबकि मोईन अली और रॉबिन उथप्पा ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया था। 193 रनों के विशाल लक्ष्य के आगे केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी थी। शार्दुल ठाकुर ने गेंद से तीन विकेट अपने नाम किए थे। 

आशीष नेहरा ने बताया, क्यों आईपीएल में इतनी सफल है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें