DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर की हादसे में मौत

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर अनिल कुमार की मकान की तीसरी मंजिल से पैर फिसलकर नीचे गिरने से मौत हो गई।

praveen kumar  hindustan team

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) के ससुर अनिल कुमार की मकान की तीसरी मंजिल से पैर फिसलकर नीचे गिरने से मौत हो गई। 55 वर्षीय अनिल कुमार आर्मी से रिटायर हवलदार थे। वह टीपीनगर थाना क्षेत्र के शेखपुरा में अपने परिवार सहित रहते थे। परिवारवालों के मुताबिक रविवार सुबह करीब सवा 10 बजे अनिल कुमार पुदीना तोड़ने के लिए मकान की तीसरी मंजिल पर गए थे। बारिश का पानी भरा होने की वजह से उनका पैर फिसल गया और वे तीसरी मंजिल से बराबर में खाली पड़े मकान में जा गिरे। 

कुछ राहगीरों ने यह हादसा देखा और उनके परिजनों को सूचना दी। आनन-फानन में परिवार वालों ने गंभीर रूप से घायल अनिल कुमार को बागपत रोड पर केएमसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। डॉक्टरों के मुताबिक दोनों पैरों में फैक्चर था। इसके अलावा उनके सिर, कंधे और चेहरे पर गंभीर चोटों के निशान थे। उपचार के दौरान अनिल कुमार ने दम तोड़ दिया। 

VIDEO: विराट कोहली का शॉट देखकर विव रिचर्डस हुए इंप्रेस, कही दी ये बड़ी बात

सूचना पर क्रिकेटर प्रवीण कुमार सीधे अस्पताल पहुंच गए। प्रवीण कुमार ने पत्रकारों को बताया कि छत पर बारिश का पानी भरा होने की वजह से पैर फिसला और यह हादसा हुआ।

बता दें कि टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने पिछले साल अक्टूबर में क्रिकेट के सभी फॉरमैट से संन्यास ले लिया है। मेरठ के प्रवीण कुमार ने टीम इंडिया को कई अहम जीत दिलाई हैं। उन्होंने 13 साल प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के बाद ये बड़ा फैसला लिया था। प्रवीण की खास बात थी कि वो गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा लेते थे। 2007 में डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में जगह बनाई थी।

VIDEO: स्टीव स्मिथ जमीन पर कराहते रहे और आर्चर हंसते रहे, भड़के फैन्स

प्रवीण ने भारत के लिए 6 टेस्ट, 68 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 27 टेस्ट, 77 वनडे और 8 टी20 विकेट लिए। वनडे में उनके नाम एक हाफसेंचुरी भी दर्ज है। मार्च 2012 में उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच खेला था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former indian cricketer praveen kumar s father in law died in an accident in meerut