DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: "आर अश्विन जैसे बड़े स्तर वाले खिलाड़ी को 'मांकड़िंग' नहीं करनी चाहिए थी"

आर अश्विन को इन दिनों राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड़िग करके रन आउट करने पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

jose butller and r ashwin jpg

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल का कहना है कि रविचंद्रन अश्विन जैसे बड़े स्तर के खिलाड़ी को जोस बटलर को 'मांकड़िंग' नहीं करना चाहिए था। इस घटना पर क्रिकेट जगत की मिश्रित प्रतिक्रिया रही है। मदनलाल ने कहा, 'अश्विन के स्तर और अंतरराष्ट्रीय करियर को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि उन्होंने सही किया। वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और ऐसी हरकत काफी छोटी चीज है। बटलर की जगह अगर विराट कोहली या कोई अन्य भारतीय खिलाड़ी होता तो उसकी काफी आलोचना होती। ऐसी हरकत खेल का हिस्सा नहीं है। अश्विन अपनी जगह सही हैं लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।'

Read Also: IPL 2019 RCBvsMI: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए युवराज सिंह ने बजाई खतरे की घंटी, देखें VIDEO

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2019 के चौथे मुकाबले में जोस बटलर धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। वह मैच को पंजाब से दूर ले जा रहे थे तभी आर अश्विन गेंदबाजी के लिए आए। अश्विन ने गेंद अभी फेंकी नहीं थी और जोस बटलर क्रीज से बाहर निकल गए थे। जिसके बाद अश्विन ने गेंद से नॉन स्ट्राइकर एंड की गिल्लयां बिखेर दीं और अंपायर ने जोस बटलर को रन आउट करार दे दिया। क्रिकेट की भाषा में इस तरह से आउट होने को 'मांकड़िग' कहते हैं। इसी बात के लिए अश्विन की आलोचना हो रही है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former Indian Cricketer Madan Lal says Players like R Ashwin Staure should not do Mankading