फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमौत से जंग लड़ रहा है टीम इंडिया का यह पूर्व क्रिकेटर, इलाज में आ रही पैसों की क​मी

मौत से जंग लड़ रहा है टीम इंडिया का यह पूर्व क्रिकेटर, इलाज में आ रही पैसों की क​मी

दुर्घटना के कारण मुश्किल स्थिति में पहुंच चुके भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी जैकब मार्टिन के परिवार ने उनके इलाज के लिए फंड जुटाने की अपील की है। मार्टिन की वडोदरा के अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह इस...

मौत से जंग लड़ रहा है टीम इंडिया का यह पूर्व क्रिकेटर, इलाज में आ रही पैसों की क​मी
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,बड़ौदा। Mon, 21 Jan 2019 05:45 AM
ऐप पर पढ़ें

दुर्घटना के कारण मुश्किल स्थिति में पहुंच चुके भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी जैकब मार्टिन के परिवार ने उनके इलाज के लिए फंड जुटाने की अपील की है। मार्टिन की वडोदरा के अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह इस समय लाइफ सपोर्ट पर हैं। उनका बीते साल दिसंबर में एक्सीडेंट हो गया था जिससे उन्हें फेंफड़े और लीवर में चोटें आई हैं। जैकब मार्टिन की पत्नी ने BCCI से अपने पति के इलाज के लिए मदद मांगी है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने उनके ईलाज के लिए पहले ही पांच लाख रुपये की मदद की। इसके अलावा बड़ौदा क्रिकेट संघ (बीसीए) ने भी उन्हें तीन लाख रुपए दिए हैं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने की है 5 लाख की मदद
बड़ौदा क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव संजय पटेल ने कहा,'जैकब मार्टिन के इलाज के लिए हम फंड जुटाने का काम कर रहे है। जब मुझे एक्सीडेंट के बारे में पता चला तो मैंने मार्टिन के परिवार की मदद करना चाही। मैंने कुछ लोगों से बात की है, जिनमें समरजीत सिंह शामिल हैं और उन्होंने एक लाख रुपए की मदद की साथ ही पांच लाख रुपएइकट्ठा किए। अस्पताल का बिल पहले से ही 11 लाख रुपए के पार पहुंच चुका है और एक समय पर अस्पताल ने भी दवाइयां देना बंद कर दिया था। बीसीसीआई ने इसके बाद पैसा भेजा और उसके बाद इलाज नहीं रुका।' 

सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया में किया डेब्यू
जैकब मार्टिन की मदद के लिए संजय पटेल ने जहीर खान और पठान भाईयों से बात की है जो मदद करने के लिए तैयार हैं। जैकब मार्टिन ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उस समय सौरव गांगुली टीम इंडिया के कप्तान थे। मार्टिन अपनी कप्तानी में वडोदरा को 2000-2001 सीजन में रणजी ट्रॉफी भी जितवा चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 1999 से 2001 तक 10 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उनका औसत 22.57 का रहा है। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने बड़ौदा और रेलवे का प्रधिनिधित्व किया है।

इयान चैपल के मुताबिक माइकल बेवन से बेहतर मैच फिनिशर हैं महेंद्र सिंह धौनी

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें