फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम की धीमी पारी देख इरफान पठान भड़के, सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद भी हुई आलोचना

बाबर आजम की धीमी पारी देख इरफान पठान भड़के, सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद भी हुई आलोचना

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने अमेरिका के खिलाफ बाबर आजम की धीमी पारी की आलोचना की है। बाबर ने 43 गेंद में 44 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत पाकिस्तान 159 रन बनाने में कामयाब हुआ।

बाबर आजम की धीमी पारी देख इरफान पठान भड़के, सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद भी हुई आलोचना
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 07 Jun 2024 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

इरफान पठान ने अमेरिका के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 ग्रुप ए मैच में धीमी पारी के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लताड़ लगाई है। गुरुवार को बाबर आजम ने अमेरिका के खिलाफ 43 गेंद में 44 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। जसदीप सिंह ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले में ही मोहम्मद रिजवान, फखर जमां और उसमान खान के विकेट गंवा दिए थे। 

अमेरिका ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। हालांकि कप्तान बाबर आजम दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने से काफी दबाव में थे। उनका पावरप्ले में स्ट्राइक रेट 27 का रहा। इरफान पठान ने एक्स पर कहा कि बाबर को बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। पठान ने लिखा, "बतौर कप्तान अगर आप 100 स्ट्राइक रेट के साथ 40+ गेंद की पारी खेल रहे हैं तो बल्लेबाजी की अच्छी स्थिति में आप अपनी टीम की मदद नहीं कर रहे हैं।"

टी20 विश्व कप में बाबर आजम पावरप्ले में काफी संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। 14 पारियों में बाबर आजम ने 191 गेंद में 166 रन बनाए हैं। बाबर अभी तक पावरप्ले में छक्का नहीं लगा सके हैं। अमेरिका के खिलाफ बाबर ने 43 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से 44 रन की पारी खेलने के अलावा शादाब (40) के साथ तीसरे विकेट के लिए उस समय 72 रन की साझेदारी की जब टीम 26 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। शादाब ने 25 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और तीन छक्के मारे।

बाबर आजम ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा, T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

अमेरिका की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर नोस्तुश केनजिगे सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए। सौरभ नेत्रवलकर ने 18 रन पर दो विकेट हासिल किए।