फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा बनना चाहते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच, कहा- रोल मिला तो तैयार हूं

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा बनना चाहते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच, कहा- रोल मिला तो तैयार हूं

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कहा कि अगर उन्हें पाकिस्तान टीम का कोच बनने का ऑफर मिलता है तो वह इस पद पर काम करने के लिए तैयार हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा बनना चाहते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच, कहा- रोल मिला तो तैयार हूं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 10:22 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा है कि वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए तैयार हैं। अजय जडेजा ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच समानताएं बताते हुए कहा कि अगर उन्हें ये भूमिका मिलती है तो वह करना चाहेंगे। अफगानिस्तान ने पिछले महीने समाप्त हुए वनडे विश्व कप में अपने प्रदर्शन से बड़ी-बड़ी टीमों को चौंकाया। अफगानिस्तान ने विश्व कप में इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड को हराया। अफगानिस्तान के इस अविश्वसनीय प्रदर्शन के पीछे अजय जडेजा का बहुत बड़ा रोल था, जोकि टीम के मेंटॉर थे। 

अजय जडेजा से हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कोचिंग करने के बारे में पूछा गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि अगर उन्हें ये रोल मिलता है तो वह करना चाहेंगे। अजय जडेजा ने स्पोर्ट्स तक से कहा, ''मैं तैयार हूं। मैंने अपनी सीख अफगानों के साथ शेयर की और मुझे लगता है कि पाकिस्तान भी एक बार अफगानिस्तान के जैसे था। आप अपने साथी के मुंह पर कुछ भी कह सकते हैं।''

ब्रायन लारा ने अपने 400 और 501 रन के रिकॉर्ड के टूटने की कर दी भविष्यवाणी, जानिए किस खिलाड़ी में है दम

वनडे विश्व कप 2023 अफगानिस्तान की टीम के लिए काफी यादगार रहा लेकिन दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी। पॉइंट्स टेबल में टीम पांचवें स्थान पर रही और लगातार हार के कारण सेमीफाइनल की रेस से खुद ही बाहर हो गई थी। पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन का ठीकरा बाबर आजम की कैंप्टेसी फोड़ा गया और उन्हें पद छोड़ने के लिए मजबूर किया, जिसके बाद पाकिस्तान ने शाहीन अफरीदी को टी20 और शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया। 

पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां टीम को तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 1995 में टेस्ट मैच जीता था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें