फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उमरान मलिक को लेकर की भविष्यवाणी- यह लड़का बहुत आगे जाएगा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उमरान मलिक को लेकर की भविष्यवाणी- यह लड़का बहुत आगे जाएगा

आईपीएल 2022 में अपनी तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को छकाने वाले उमरान मलिक जल्द ही भारतीय खेमे में नजर आएंगे। आकाश चोपड़ा ने मलिक की तारीफ करते हुए कहा है कि वह बहुत आगे जाएंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उमरान मलिक को लेकर की भविष्यवाणी- यह लड़का बहुत आगे जाएगा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Jun 2022 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2022 में उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से कई विश्वस्तरीय बल्लेबाजों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया था। टी नटराजन की जगह बतौर रिप्लेसमेंट सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में पिछले साल जुड़े मलिक ने अपनी स्पीड में मैनेजमेंट को प्रभावित किया। उन्होंने 150 किमी/घंटा की स्पीड से गेंदबाजी की और इसी का नतीजा था कि हैदराबाद ने आईपीएल 2022 से पहले उन्हें रिटेन किया था।

आईपीएल 2022 में फुल सीजन खेलने वाले तेज गेंदबाज ने मैनेजमेंट के भरोसे को जीता। उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट लिए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने। उनको इस शानदार प्रदर्शन का ईनाम भी मिला। उमरान मलिक को आगामी दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।

IPL 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस का भी दिल जीता। उमरान के धमाकेदार एक्शन से प्रभावित होने वालों में से एक पूर्व भारतीय बल्लेबाज और अब क्रिकेट विशेषज्ञ आकाश चोपड़ा भी थे, जिन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी ने अपनी रफ्तार से विपक्षी बल्लेबाजों को छकाया।

IND vs SA 1st T20: दक्षिण अफ्रीका ने शुरू की नेट प्रैक्टिस, जानिए कब दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''उस सूची में सबसे पहले उमरान मलिक है। उसका नाम वैसे भी आने वाला है। वह जम्मू तवी एक्सप्रेस है। वह कितना बढ़िया तेज गेंदबाज है। उसकी गेंद में तेज है। उसने अपनी गेंदबाजी से लोगों को डराकर और धमकाकर भगाया है।" 

उन्होंने कहा, "उसको एक या दो मैचों में मार पड़ी। जब उसकी गेंद पर रन बनते हैं तो वह काफी महंगा जाता है। फिर बांध टूट जाता है। चार ओवर में 40 रन। काफी बार, केन विलियमसन ने उसे अपना पूरा कोटा भी नहीं करने दिया। लेकिन जब भी उसने अच्छी गेंदबाजी की है, उसने तीन-चार विकेट लिए हैं और यहां तक कि पांच विकेट भी लिए हैं।"

पाकिस्‍तान क्रिकेट में दरार! टीम में इस खिलाड़ी को लेकर मुख्य चयनकर्ता से भिड़े कप्तान बाबर आजम

उन्होंने आगे कहा, "बेशक, हर कोई उसकी गति के बारे में बात करेगा क्योंकि उसके पास वह है। लेकिन मुझे उसके बारे में जो पसंद आया वह यह था कि जब उसने शुरू किया, तो वह गेंद को चारों ओर कर रहा था। गेंद हर जगह जा रही थी लेकिन टूर्नामेंट में आगे उसने सुधार किया।''

चोपड़ा ने कहा, "उन्होंने बाद में भी रन दिए, लेकिन ऐसा इसलिए नहीं था क्योंकि वह वाइड गेंदबाजी कर रहे थे। बल्लेबाज कई बार अच्छा खेलते हैं, गति का अच्छी तरह से उपयोग करते हैं, जो होता है। लेकिन यह लड़का बहुत आगे जाएगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें