DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  अंशुमन गायकवाड की भारतीय टीम को सलाह, हर हाल में मिलनी चाहिए रवींद्र जडेजा को प्लेइंग XI में जगह
क्रिकेट

अंशुमन गायकवाड की भारतीय टीम को सलाह, हर हाल में मिलनी चाहिए रवींद्र जडेजा को प्लेइंग XI में जगह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Thu, 17 Jun 2021 09:35 AM
अंशुमन गायकवाड की भारतीय टीम को सलाह, हर हाल में मिलनी चाहिए रवींद्र जडेजा को प्लेइंग XI में जगह

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में बेमिसाल रहा है। जड्डू ने बल्ले और गेंद दोनों से ही अपनी छाप छोड़ी है। जिसके दम पर उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम में अपनी जगह को पक्का किया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में जडेजा की प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कुछ पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि भारतीय टीम को जडेजा को बाहर बैठाकर चार प्रमुख तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। हालांकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड इस बात से सहमत नहीं है। गायकवाड का मानना है कि जडेजा को हर हाल में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। 

ईशांत शर्मा या मोहम्मद सिराज? वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कुछ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग XI

भारतीय टीम के कोच और पूर्व सिलेक्टर रह चुके अंशुमन गायकवाड ने कहा, 'रवींद्र जडेजा को किसी भी कीमत पर आप बाहर नहीं बैठा सकते। और वह बाहर बैठे भी क्यों? वह टीम के लिए तीनों ही विभाग में एक बहुत बड़ी एसेस्ट हैं। वह ट्रिपल-प्लस हैं। और मुझे नहीं लगता कि अगर तीन गेंदबाज इंग्लिश कंडिशंस में नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे तो चौथे गेंदबाज उसमें कुछ मदद कर पाएगा। तीन तेज गेंदबाज काफी होंगे।' जडेजा का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में बेहद शानदार रहा है। इस साल खेले गए आईपीएल में भी जडेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया था। 

WTC Final 2021: शेन बॉन्ड ने भारत को चेताया, अगर न्यूजीलैंड ने जीता टॉस तो मुश्किल में पड़ सकती है विराट कोहली की सेना

गायकवाड ने आगे कहा, 'आपको एक स्पिनर की जरूरत होगी। अश्विन एक क्लास स्पिनर हैं, लेकिन जडेजा के साथ उनको टीम में खेलना होगा। कितनी ही टीमों के पास लेफ्ट आर्म क्वॉलिटी स्पिनर मौजूद हैं? और यहां आपके पास मौजूद है, सिर्फ एक स्पिनर के तौर पर नहीं बल्कि एक शानदार बल्लेबाज और बतौर बेहतरीन फील्डर। इससे ज्यादा आपको क्या चाहिए?' पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उनके हिसाब से डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले दो दिन काफी महत्वपूर्ण होंगे।

संबंधित खबरें