DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया दौराः भारत के जीतने की अच्छी संभावना- पूर्व भारतीय कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने शुक्रवार को कहा कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक पूर्व कप्तान ने हालांकि माना कि इसके लिए भारत को कड़ी मेहनत करनी होगी।

अजहरूद्दीन ने ईडन गार्डंस में जगमोहन डालमिया वार्षिक सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से कहा, “भारत के ऑस्ट्रेलिया में जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। भारतीय टीम अच्छी है और इसलिए मैं उसे जीत का प्रबल दावेदार मानता हूं। ऑस्ट्रेलिया में हालांकि जीतना आसान नहीं होगा लेकिन यह भारतीय टीम जीत सकती है।”

इस पूर्व महान कप्तान ने विराट कोहली को बताया क्रिकेट का सुपरस्टार

अजहर के अलावा इस सम्मेलन में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, कार्ल हूपर, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भी मौजूद थे। इन सभी ने चर्चा में हिस्सा लिया और 1993 सीएबी टूनार्मेंट 'द हीरो कप' की 25वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष डालमिया पर लेक्चर देने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रैम स्मिथ भी इस चर्चा का हिस्सा थे। अजहर से कुकाबुरा गेंद को लेकर चल रहे विवाद के बारे में भी पूछा गया। हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने भी कहा था कि कुकाबुरा गेंद वक्त के साथ मुलायम हो जाती है जिससे आस्ट्रेलिया में शॉट लगाना आसान होता है। 

अजहर ने कहा, “मेरा मानना है कि अलग-अलग देशों में अलग-अलग गेंदों का इस्तेमाल होता है। आप नियमों के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। हां कुकाबुरा गेंद के साथ बात यह है कि ये ज्यादा स्विंग नहीं करती। इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है जबकि भारत में एसजी गेंद का।”

युवा चहल का धमाल, पहुंचे करियर की बेस्ट रैंकिंग पर, धवन को नुकसान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former indian captain mohammad azharuddin said india is likely to win on australian tour