Former India wicketkeeper Kiran More appointed as interim coach of USA - भारत के पूर्व विकेटकीपर बने अमेरिकी क्रिकेट टीम के कोच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के पूर्व विकेटकीपर बने अमेरिकी क्रिकेट टीम के कोच

usa cricket team twitter

भारत के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर किरन मोरे को अमेरिका ने अपनी क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। मोरे श्रीलंका के पुब्दु दसानायके का स्थान लेंगे उनका कार्यकाल मार्च 2019 में खत्म हो गया था। उनके कार्यकाल को हालांकि दिसंबर-2019 तक के लिए बढ़ा दिया गया था। दसानायके के मार्गदर्शन में टीम ने इसी साल हांगकांग को 84 रनों से मात दे वनडे में अंतरराष्ट्रीय टीम का दर्जा हासिल किया था। 

मोरे ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के साथ विकेटकीपिंग सलाहकार के तौर पर काम किया है। मोरे के अलावा अमेरिका ने भारत के ही सुनील जोशी को अपनी टीम का स्पिन गेंदबाजी सलाहाकार नियुक्त किया है। इसके अलावा प्रवीण आमरे और केरन पॉवेल को बल्लेबाजी सलाहकार बनाया है। 

ICC सालाना बैठक में जिम्बाब्वे पर लग सकता है बैन, जानें वजह

पूर्व कोच 49 साल के पुब्दु दसानायके ने अमेरिका क्रिकेट के साथ मतभेदों के बाद इस्तीफा दे दिया था। दसानायके का अनुबंध मार्च 2019 में समाप्त होना था लेकिन इसे दिसंबर 2019 तक बढ़ाया गया था। 

मोरे ने भारत के लिए 49 टेस्ट और 94 वनडे खेले हैं और वह भारतीय चयन समिति के अध्यक्ष भी रहे है। मोरे जून में अमेरिका के क्रिकेट निदेशक बने थे, जबकि वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को हाई परफॉर्मेंस मैनेजर बनाया गया था। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सहायक कोच डेविड साकेर और मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच जेम्स पामेंट भी उनके साथ थे। जल्दी ही एक पूर्णकालिक कोच नियुक्त किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former India wicketkeeper Kiran More appointed as interim coach of USA