फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदिल्ली कैपिटल्स की 6 हार पर हरभजन ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटने की दी सलाह, रिप्लेसमेंट का नाम भी बताया

दिल्ली कैपिटल्स की 6 हार पर हरभजन ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटने की दी सलाह, रिप्लेसमेंट का नाम भी बताया

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह चाहते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान कप्तान डेविड वॉर्नर को टीम की कैप्टेंसी से हट जाना चाहिए। वॉर्नर के नेतृत्व में जारी सीजन में दिल्ली को 6 मैचों में हार मिली है।

दिल्ली कैपिटल्स की 6 हार पर हरभजन ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटने की दी सलाह, रिप्लेसमेंट का नाम भी बताया
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 30 Apr 2023 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। नियमित कप्तान ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर ने टीम की कमान संभाली थी। लेकिन शुरुआती 5 मैच गंवाने के बाद ही टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई थी। हालांकि टीम ने दो लगातार मैच जीतकर फैंस को खुश होने का मौका दिया। लेकिन एक बार सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा जीता हुआ मैच गंवाने के बाद टीम प्वाइंट्स टेबल में अंतिम पायदान पर बरकरार है। हैदराबाद से मिली हार के बाद हरभजन सिंह भड़के हुए नजर आए और उन्होंने डेविड वार्नर को फ्रेंचाइजी के कप्तान के पद से हटाने के लिए कहा। उन्होंने उनके रिप्लेसमेंट का नाम भी बताया है। 

भारत के पूर्व स्टार स्पिनर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी चाहिए। हरभजन ने इसके पीछे की वजह भी बताई है। उन्होंने कहा कि अक्षर एक ऑलराउंडर हैं और वह तीनों विभाग में योगदान दे रहे हैं। बता दें कि अक्षर पटेल जारी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के उपकप्तान हैं और अगर वॉर्नर किसी मैच में नहीं खेलते हैं, तो वह टीम की कमान संभालेंगे। 

ये देखना दिलचस्प होगा कि सीजन के बीच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम कप्तानी बदलने का इतना बड़ा फैसला करेगी। आईपीएल में वॉर्नर का पिछला कैप्टेंसी कार्यकाल भी बेहद खराब हालात में खत्म हुआ था। वह आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व कर रहे थे, जब उन्हें बतौर कप्तान पद से हटा दिया गया था और प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया था। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 मैचों में 6 बार बदली ओपनिंग जोड़ी, अब तक इन खिलाड़ियों को दिया है मौका

दिल्ली कैपिटल्स के हरफनमौला मिचेल मार्श ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहने के बाद टीम की हार का दोष अनुभवहीन भारतीय बल्लेबाजों को देना ठीक नहीं है। मार्श ने मैच में चार विकेट लेने के बाद 39 गेंद में 63 रन की पारी शानदार पारी खेलने के साथ सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट के साथ दूसरे विकेट लिए 66 गेंद में 112 रन की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाये रखा था। इस साझेदारी के टूटने के बाद दिल्ली के बल्लेबाज लय बनाने में नाकाम रहे और मैच नौ रन से गंवा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें