DA Image
24 फरवरी, 2020|7:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व पेसर वेंकटेश प्रसाद ने भी किया नेशनल सिलेक्टर की पोस्ट के लिए अप्लाई

भारत के पूर्व पेसर वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता की पोस्ट के लिए अप्लाई किया है। पूर्व पेसर ने भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में 96 विकेट लिए हैं।

venkatesh prasad  ht

भारत के पूर्व पेसर वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता की पोस्ट के लिए अप्लाई किया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि की। प्रसाद पहले टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं। पूर्व पेसर ने भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में 96 विकेट लिए हैं। उन्हें जवागल श्रीनाथ के साथ एक घातक तेज गेंदबाज माना जाता था।

वेंकटेश प्रसाद के अलावा पूर्व पेसर अजित अगरकर ने भी इस पोस्ट के लिए अप्लाई किया है। बीसीसीआई 18 जनवरी को खुलासा किया कि उन्हें राष्ट्रीय चयनकर्ता की जरूरत है और इसके लिए एप्लिकेशंस मांगी। बीसीसीआई ने आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 24 जनवरी तय की थी। 

बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए कहा उन्हें 2 राष्ट्रीय चयनकर्ता (सीनियर पुरुष टीम), 5 राष्ट्रीय चयनकर्ता (सीनियर महिला टीम) और 2 नेशनल सिलेक्टर (जूनियर पुरुष टीम) की जरूरत है।  

VIDEO: न्यूजीलैंड ने एक बॉल पर की 2 बार मिसफील्ड, केएल राहुल रनआउट से ऐसे बचे

VIDEO: केएल राहुल ने की श्रेयस अय्यर के सेलिब्रेशन की तारीफ

राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए जिन लोगों ने आवेदन किया उनमें अगरकर सबसे बड़ा नाम उबरकर सामने आया है। उन्होंने 26 टेस्ट, 191 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल मिलाकर 349 विकेट लिए हैं। वनडे में उनके नाम पर 288 विकेट दर्ज हैं। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''अजित का दौड़ में शामिल होना रोचक है। उन्होंने काफी सोच समझकर आवेदन किया होगा। अगर किसी को लगता है कि शिवा (लक्ष्मण शिवरामकृष्णन) का चयनसमिति का अध्यक्ष तय है तो उन्हें इस पर फिर से विचार करना होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि किन्हें चयनकर्ता चुना जाता है। 

अगरकर के अलावा जिन पूर्व क्रिकेटरों ने चयनकर्ता पद के लिए आवेदन किया है, उनमें हरियाणा के चेतन शर्मा, बड़ौदा के नयन मोंगिंया, तमिलनाडु के शिवरामकृष्णन, मध्य प्रदेश के राजेश चौहान और अमय खुरासिया, उत्तर प्रदेश के ज्ञानेंद्र पांडे (योग्य नहीं क्योंकि जूनियर चयनकर्ता के रूप में चार साल पूरे कर चुके हैं।) और विदर्भ के प्रीतम गंधे (जूनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता रह चुके हैं।) शामिल हैं। 

फिलहाल भारत की 5 सदस्यीय चयनकर्ता कमेटी को एमएसके प्रसाद हेड कर रहे हैं। उनके साथ इस समिति में देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा शामिल हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Former India pace Venkatesh Prasad applies for national selector post