DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  लंका प्रीमियर लीग 2020: भारत के दो पूर्व तेज गेंदबाज ले सकते हैं हिस्सा

क्रिकेटलंका प्रीमियर लीग 2020: भारत के दो पूर्व तेज गेंदबाज ले सकते हैं हिस्सा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 11 Sep 2020 04:52 PM
लंका प्रीमियर लीग 2020: भारत के दो पूर्व तेज गेंदबाज ले सकते हैं हिस्सा

इस साल लंका प्रीमियर लीग (एसपीएल) का पहला सीजन खेला जाना है। एलपीएल का पहला सीजन 14 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच श्रीलंका में खेला जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) पहले इस टूर्नामेंट को आईपीएल से पहले आयोजित कराना चाहता था, लेकिन विदेशी क्रिकेटरों की उपलब्धता नहीं मिलने के चलते एसएलसी को इसको आईपीएल के बाद कराना पड़ रहा है। श्रीलंकाई क्रिकेट फैन्स को इस लीग का बेसब्री से इंतजार है, भारत के दो क्रिकेटर इस लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मुनफ पटेल और प्रवीण कुमार दोनों एलपीएल में खेलते हुए दिख सकते हैं।

IPL 2020: देखें कैसे अपने बैट की मरम्मत खुद करते हैं विराट- Video

प्रवीण और मुनफ का खेलना लगभग तय

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों क्रिकेटर एलपीएल में किसी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, वहीं विव रिचर्ड्स, ब्रायन लारा, वसीम अकरम और शोएब अख्तर इस टूर्नामेंट में मेंटर के तौर पर दिख सकते हैं। इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप के चीफ अनिल मोहन ने पुष्टि की है कि मुनफ और प्रवीण इस टी20 लीग में खेलेंगे। इतना ही नहीं 10 नवंबर तक इस लीग से और भी बड़े नाम जुड़ने की उम्मीद है। Pakobserver.net के मुताबिक उन्होंने कहा, 'आईपीएल के बाद और खिलाड़ी इससे जुड़ेंगे। हमें एसएलसी ने लिस्ट दी है और मुनफ पटेल और प्रवीण कुमार खेलने के लिए राजी हो गए हैं। पठान ब्रदर्स (इरफान और यूसुफ) भी खेल सकते हैं एलपीएल में।'

IPL 2020: KXIP के लिए क्या कारगर साबित होगी राहुल-कुंबले की जोड़ी?

एलपीएल में पांच टीमें लेंगी हिस्सा

एलपीएल में पांच टीमें हिस्सा लेंगीं जिसमें कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना की टीमें होंगी। एलपीएल के पहले सीजन के सभी मैच दांबुला, कैंडी और हंबनटोटो में खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपने क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देता है, हालांकि खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद विदेशी क्रिकेट लीग्स में खेल सकते हैं।
 

संबंधित खबरें