फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव को देख हैरान थे पूर्व कोच, बोले- नहीं पता क्या चल रहा है

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव को देख हैरान थे पूर्व कोच, बोले- नहीं पता क्या चल रहा है

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटनेशनल मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव को देखकर पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैरान थे। उन्होंने कहा है कि टीम में क्या चल रहा है, नहीं पता।  

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव को देख हैरान थे पूर्व कोच, बोले- नहीं पता क्या चल रहा है
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 04 Aug 2022 08:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जब भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I में बल्लेबाजी करने उतरा, तो एक नजारा सभी को हैरान कर गया, वह था सूर्यकुमार यादव का रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना। शीर्ष क्रम के साथ लगातार प्रयोग करने वाले भारतीय टीम मैनेजमेंट का यह एक और उदाहरण था, जिसे देख हर कोई चकित था। केएल राहुल के चोटिल होने के बाद भारत के लिए रोहित और ईशान किशन ने ओपनिंग की और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ ने सूर्या ओपनिंग करने उतरे। इसे देखकर टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी हैरान थे।  

आर श्रीधर ने बताया कि उन्होंने जब रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग के लिए आते हुए देखा तो वे हैरान थे और जल्दी से उन्होंने चेक किया था क्या ऋषभ पंत टीम में हैं या नहीं? क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए आर श्रीधर ने कहा, "जब मैंने सूर्यकुमार को रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी करने के लिए बाहर जाते देखा तो मैं उस कदम से थोड़ा हैरान हुआ। मैंने तुरंत यह चेक किया कि क्या ऋषभ पंत मैच खेल रहे हैं या नहीं तो वह खेल रहे थे। ऐसे में जाहिर है कि वहां कुछ ऐसा हो रहा है, जिसके बारे में हम अभी तक नहीं जानते हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "इंडियन चेंज रूम के अंदर कुछ ऐसा हो रहा है, जिसके बारे में हमें जानकारी नहीं है। अन्यथा, मैं इस मैनेजमेंट को बल्लेबाजी क्रम को तोड़ना और बदलना इतनी आसानी से होते हुए नहीं देखता, क्योंकि वे अपने खिलाड़ियों का समर्थन करने और उन्हें अपना कौशल दिखाने और अपनी योग्यता साबित करने का अवसर देने के लिए जाने जाते हैं। इसलिए जब सूर्यकुमार अंदर आए तो मैं काफी हैरान था।" सूर्या ने पहले मैच में 24, दूसरे मैच में 11 रन और तीसरे मैच में शानदार 76 रन बनाए, जब रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे।   

श्रीधर को लगता है कि सूर्यकुमार के ओपनिंग करने का कारण ये हो सकता है कि केएल राहुल ठीक होकर लौटेंगे तो सूर्या रिजर्व ओपनर रहेंगे। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि यह बदलाव क्यों किया गया। मैं वास्तव में नहीं जानता। शायद ऋषभ नहीं खोलना चाहते थे। हो सकता है कि भारत एक और ओपनिंग विकल्प देख रहा हो। जाहिर है, केएल राहुल को इस सीरीज के लिए जाना था, लेकिन वह कोविड के कारण नहीं जा सके। मुझे पूरा यकीन है कि यह एक स्टॉप-गैप व्यवस्था हो सकती है, लेकिन जैसा मैंने कहा, शायद कुछ ऐसा है जो हम नहीं जानते हैं।" 

epaper