अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IndvsEng: पूर्व भारतीय कोच बोले- सबसे अच्छी बैटिंग तो कोहली ने अब तक दिखाई ही नहीं है

भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की, लेकिन साथ ही ये भी कहा कि उनका सबसे अच्छा खेल अभी लोगों के सामने आना बाकी है।

Virat Kohli ton puts visitors in commanding position

इंग्लैंड में सीरीज हार चुकी भारतीय क्रिकेट टीम अब आखिरी टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। जहां भारत के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की निंदा हो रही है, वहीं कप्तान विराट कोहली इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो इंग्लैंड की मुश्किल हालात में भी शानदर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की, लेकिन साथ ही ये भी कहा कि उनका सबसे अच्छा खेल अभी लोगों के सामने आना बाकी है।

'हर हालात में सफल होने का पक्का इरादा'
इंग्लैंड सीरीज में कप्तान कोहली 500 से ज्यादा रन बनाने के साथ ही सबसे ज्यादा रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। ग्रेग चैपल का मानना है कि जैसे-जैसे वो और क्रिकेट खेलेंगे उनका प्रदर्शन और अच्छा होगा। चैपल ने कहा, "कोहली के पास शानदार फिटनेस के साथ कमाल का दिमागी संतुलन भी है। इसके साथ ही वो अपनी भावनात्मक क्षतमा के दम पर इंग्लैंड जैसे संघर्षपूर्ण हालात में कामियाबी हासिल पा रहे हैं। मुझे नहीं लगता किसी और खिलाड़ी के पास कोहली की तरह सफलता हासिल करने का पक्का इरादा है। उनके अंदर एक ललक है जो बहुत लोगों के पास नहीं होती। मुझे लगता है कि हमने अब भी कोहली की सबसे अच्छी परफॉर्मेंस नहीं देखी है और वो देखना बाकी है।"

इंग्लैंड के सबसे अच्छे टेस्ट बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने बताई संन्यास लेने की वजह

गांगुली का दावा, रवि शास्त्री की वजह से बैटिंग कंसल्टेंट नहीं बन पाए थे द्रविड़!

गौरतलब है कि 2014 के इंग्लैंड दौर पर कोहली 5 टेस्ट में सिर्फ 134 रन बना सके थे। लेकिन 4 सालों में उन्होंने जबरदस्त बदलाव करते हुए इंग्लैंड लौटकर रनों का ढेर लगा दिया। इस सीरीज में कोहली के प्रदर्शन को देखते हुए चैपल ने कहा, "इंग्लैंड के इस दौरे पर कोहली ने जो किया है वो कमाल है। इस दौरे से पहले लोगों को उनके रन बनाने पर शक था। शायद खुद कोहली को भी होगा। लेकिन वो इससे ऊपर उठने के लिए पक्का इरादा कर चुके थे। उनकी बल्लेबाजी इस सीरीज में बेहतरीन रही है।"  

विराट की टीम ने वो मुकाम हासिल किया जो पिछले 20 सालों में कोई नहीं कर पाया- रवि शास्त्री

गौरतलब है कि सीरीज में 1-3 से पिछड़ रही टीम इंडिया शुक्रवार से पांचवां टेस्ट खेलेगी। टीम के लिए सिर्फ कोहली ही लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर सके हैं। उन्होंने अब तक 68 के औसत से दो शतक और 3 अर्धशतक मारे हैं। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच ओवल में खेला जाएगा। कोहली की कोशिश होगी कि वो इसी फॉर्म को जारी रखते हुए टीम को जीत दिलाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former india coach greg chapell said Best knock from Virat Kohli Is Yet To Come