फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या एम एस धौनी अब टीम इंडिया के 'फिनिशर' नहीं हैं? कुंबले ने दिया ये जवाब

क्या एम एस धौनी अब टीम इंडिया के 'फिनिशर' नहीं हैं? कुंबले ने दिया ये जवाब

भारतीय वनडे टीम ने हाल ही में 7वीं बार एशिया कप जीतकर बता दिया कि वो अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप जीतने के बड़े दावेदार हैं। हालांकि इस समय टीम इंडिया को मैच फिनिशर (टीम को जीत तक ले...

क्या एम एस धौनी अब टीम इंडिया के 'फिनिशर' नहीं हैं? कुंबले ने दिया ये जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 03 Oct 2018 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय वनडे टीम ने हाल ही में 7वीं बार एशिया कप जीतकर बता दिया कि वो अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप जीतने के बड़े दावेदार हैं। हालांकि इस समय टीम इंडिया को मैच फिनिशर (टीम को जीत तक ले जाने वाला) बल्लेबाज की कमी खल रही है और इसी कारण कई लोग धौनी की बैटिंग पर सवाल उठा रहे हैं। इसी बीच पूर्व कप्तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले का मानना है कि धौनी को मैच फिनिशर के रूप में नहीं देखना चाहिए।

बता दें कि एशिया कप में भले ही टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन टीम का मध्यक्रम काफी कमजोर नजर आया। एक समय पर दुनिया के सबसे अच्छे 'फिनिशर' कहे जाने वाले एम एस धौनी अब आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं।

अनिल कुंबले ने कहा, 'भारतीय वनडे टीम की मध्यक्रम बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है और टीम अब धौनी पर मैच खत्म करने के लिए निर्भर नहीं रह सकती। उन्होंने कहा कि धौनी को अब करियर के इस मोड़ पर अपना खेल एंजॉय करने देना चाहिए और युवा खिलाड़ियों के साथ मिलकर उन्हें मैच के अंत तक खेलने देना चाहिए।'

अपना सपना पूरा करने की खातिर 21 साल के इस युवा क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

आपको बता दें कि मौजूदा समय में भारतीय टीम भले ही सबसे मजबूत नजर आ रही हो लेकिन मध्यक्रम में कोई ताकतवर बल्लेबाज नहीं दिख रहा है। एशिया कप में भारतीय ओपनरों ने शानदार खेल दिखाया लेकिन रोहित-धवन के आउट होते ही टीम कई बार लड़खड़ाती दिखी। इसमें धौनी की धीमी बल्लेबाजी भी शामिल है। उन्होंने चार पारियों में सिर्फ 77 रन बनाए।

IndvsWI: पृथ्वी शॉ का खुलासा, विराट कोहली ने बताया सफलता का फॉर्मूला

VIDEO: टीम में धमाकेदार एंट्री के लिए तैयारी में जुटे मयंक अग्रवाल

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें