फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटMSK प्रसाद को अपने कार्यकाल में इस बात का रहा अफसोस

MSK प्रसाद को अपने कार्यकाल में इस बात का रहा अफसोस

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने कार्यकाल के दौरान सबसे बड़े अफसोस के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई, इसका उन्हें...

MSK प्रसाद को अपने कार्यकाल में इस बात का रहा अफसोस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 Mar 2020 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने कार्यकाल के दौरान सबसे बड़े अफसोस के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई, इसका उन्हें अफसोस है। अगर भारत यह सीरीज जीतता तो उन्हें कहीं ज्यादा संतोष होता। एमएसके प्रसाद का कार्यकाल खत्म हो चुका है। उनकी जगह सुनील जोशी भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सिलेक्टर बने हैं। उन्होंने कहा कि हम बडे़ और मुश्किल लम्हों को नहीं जीत पाए और इसी का मुझे अफसोस है। 

एमएसके प्रसाद ने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''मेरे लिए यह बड़े अफसोस की बात है कि हम दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में जीत के करीब पहुंचने के बावजूद टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाए। केपटाउन, एजबस्टन और साउथम्प्टन में हम अहम मौकों का लाभ नहीं उठा पाए।''

क्या विराट को मिलेगा आराम और होगी पांड्या की वापसी? दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया सिलेक्शन से पहले पांच बड़े सवाल

उन्होंने आगे कहा, ''यदि हम ये टेस्ट सीरीज जीत जाते तो मुझे अधिक खुशी होती। एमएसके प्रसाद की सिलेक्शन कमिटी के द्वारा चुनी गई टीम इंडिया 2019 का विश्व कप जीतने के भी करीब पहुंच गई थी, लेकिन न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में उन्हें हरा दिया। 

प्रसाद ने यह भी कहा कि उन्हें केवल एक सेशन में खराब प्रदर्शन की कीमत चुकानी पड़ी। यही बात विश्व कप के साथ हुई। हमने पूरे विश्व कप में अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन सेमीफाइनल में एक सेशन में हमारा खराब प्रदर्शन रहा और हम बाहर हो गए। पूर्व प्रमुख चयनकर्ता प्रसाद ने तीनों फॉर्मेट में भारत के प्रदर्शन की सराहनी की। साथ जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों का टेस्ट के लिए चयन को प्रेरणादायी बताया। 

पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद बोले- धोनी के भविष्य पर फैसला लिया जा चुका है

उन्होंने कहा, निजी रूप से मैं यह महसूस करता हूं कि मैं और मेरे कलीग्स इस दौर में सफलता पर गर्व कर सकते हैं। यह महेंद्र सिंह से विराट कोहली तक जाने का काल रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें