DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  WTC Final: सुनील गावस्कर ने कहा, टॉस से पहले टीम इंडिया प्लेइंग XI में कर सकता है बदलाव
क्रिकेट

WTC Final: सुनील गावस्कर ने कहा, टॉस से पहले टीम इंडिया प्लेइंग XI में कर सकता है बदलाव

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Fri, 18 Jun 2021 08:35 PM
WTC Final: सुनील गावस्कर ने कहा, टॉस से पहले टीम इंडिया प्लेइंग XI में कर सकता है बदलाव

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच आज से साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना था। बारिश की वजह से पहले दिन का खेल धुल गया है। अंपायरों ने मैदान का इंस्पेक्शन करने के बाद ये फैसला लिया। बारिश के चलते पहले दिन टॉस नहीं तक हो सका। इसी बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत टॉस से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकता है।  23 जून को इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। ऐसे में उम्मीद है कि पहले दिन की भरपाई हो जाएगी।

सुनील गावस्कर के मुताबिक टीम इंडिया को मैच से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन को बदलने की इजाजत है। आज तक से बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया दो स्पिनरों में से किसी एक को चुन सकती है और एक अतिरिक्त बल्लेबाज को प्लेइंग 11 में शामिल कर सकती है। गावस्कर ने आगे कहा कि भारत ने गुरुवार को प्लेइंग 11 की घोषणा की। लेकिन इसे तब तक आखिरी फैसला नहीं माना जाता जब तक दोनों कप्तान एक-दूसरे को टॉस के दौरान शीट नहीं देते। ऐसे में आखिरी समय में भारत प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं।

WTC फाइनल के पहले दिन बारिश के बाद टीम इंडिया को लेकर वॉन ने किया ऐसा ट्वीट, सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर लताड़ा

उन्होंने कहा कि एक कप्तान के रूप में जब मैं एक स्पिनर या एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेलने के बीच भ्रमित होता था, तो मैं टॉस से ठीक पहले विपक्षी टीम की एकादश देखता है और टीम को अपने पेपर पर बदल देता था।  इसलिए टॉस से पहले कभी भी अंतिम ग्यारह में बदलाव किया जा सकता है। मुझे लगता है कि मौसम की वजह से शायद वे किसी बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बारे में सोचें। क्योंकि ये परिस्थितियां न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के लिए उपयुक्त हैं। इसलिए ऋषभ पंत छह पर हैं, वह हो सकता है सात में शिफ्ट हो सकते हैं और एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेल सकता है। मौसम को देखते हुए एक स्पिनर को बाहर किया जा सकता है।

बीसीसीआई ने गुरुवार शाम को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। भारतीय टीम में अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को खिलाया गया है। वहीं मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। एक बल्लेबाज को और खिलाने की स्थिति में हनुमा विहारी को जडेजा की जगह मौका मिल सकता है।

WTC Final IND vs NZ: साउथम्पटन में जारी बारिश के बीच रितिका सजदेह ने ट्वीट कर मांगी ये दुआ

भारत का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह। 

संबंधित खबरें