फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपंजाब किंग्स से जुड़े संजय बांगर, सात साल बाद PBKS फ्रेंचाइजी में हुई वापसी

पंजाब किंग्स से जुड़े संजय बांगर, सात साल बाद PBKS फ्रेंचाइजी में हुई वापसी

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर को पंजाब किंग्स में क्रिकेट विकास का प्रमुख नियुक्त किया गया। इससे पहले 2014, 2105 और 2016 में वह टीम पंजाब किंग्स के लिए काम कर चुके हैं।

पंजाब किंग्स से जुड़े संजय बांगर, सात साल बाद PBKS फ्रेंचाइजी में हुई वापसी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र के लिए अपना क्रिकेट विकास प्रमुख नियुक्त किया। संजय बांगर इससे पहले भी फ्रेंचाइजी के साथ काम कर चुके हैं। संजय 2015 और 2016 में मुख्य कोच के रूप टीम से जुड़े थे और 2014 में फ्रेंचाइजी के सहायक कोच थे।

संजय बांगर ने प्रेस रिलीज में कहा, ''पंजाब किंग्स के साथ दोबारा जुड़ना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हमारे पास कोर खिलाड़ी मौजूद हैं, क्योंकि इस साल हमने सबसे कम खिलाड़ियों को रिलीज किया है। स्क्वॉड को सर्वश्रेष्ठ सपोर्ट देने की चुनौती है और सीजन के बाद टीम को मजबूत और सफल बनाने पर।''

संजय बांगर 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में शामिल हुए थे। इसके बाद साइमन कैटिच के टीम से बाहर होने पर उन्हें मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। उनके देखरेख में आरसीबी खिताब नहीं जीत पाई, लेकिन दो बार प्लेऑफ में पहुंची।

संजय मांजरेकर ने टीम मैनेजमेंट को दिया बड़ा सुझाव, ओपनिंग जोड़ी के साथ तीसरे नंबर के खिलाड़ी का नाम बताया

संजय बांगर के रहते हुए पंजाब किंग्स 2014 में उपविजेता रही, लेकिन अगले दो संस्करणों में तालिका में सबसे नीचे रही। आईपीएल 2024 के लिए नीलामी से पहले पंजाब किंग्स ने फिनिशर शाहरुख खान सहित केवल पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिससे उन्हें 9 करोड़ रुपये मिले।

नीलामी के लिए उनके पास 29.1 करोड़ रुपये का पर्स है। बांगर टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के साथ मिलकर काम करेंगे और दोनों 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली आईपीएल नीलामी के लिए योजना बनाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें