फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपूर्व क्रिकेटर ने बताया, क्यों भारत 2013 के बाद नहीं जीत पाया ICC खिताब

पूर्व क्रिकेटर ने बताया, क्यों भारत 2013 के बाद नहीं जीत पाया ICC खिताब

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी ने भारत के 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी न जीतने का बचाव किया है। उन्होंने साथ ही टीम की निरंतरता की तारीफ करते हुए कहा कि टीम लगातार फाइनल और...

पूर्व क्रिकेटर ने बताया, क्यों भारत 2013 के बाद नहीं जीत पाया ICC खिताब
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 26 May 2020 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी ने भारत के 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी न जीतने का बचाव किया है। उन्होंने साथ ही टीम की निरंतरता की तारीफ करते हुए कहा कि टीम लगातार फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंच रही है यही बड़ी बात है।  घावरी ने कहा है कि देश के लोग ट्रॉफी जीतने के इतने आदी हो गए हैं कि वह सेमीफाइनल और फाइनल में जगह बनाने को कुछ समझते नहीं हैं।

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा-ICC ने 10 साल में क्रिकेट को खत्म किया

भारत ने 2013 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी, लेकिन इसके बाद वह 2014 टी-20 विश्व कप के फाइनल में हारी और 2016 टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में से बाहर हो गई। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 में फाइनल में उसे पाकिस्तान के हाथों हार मिली। 2019 विश्व कप में टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार कर लौट आई। घावरी ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि लेकिन भारतीय टीम नॉकआउट्स तक पहुंच रही है, है ना? देखिए, बीते कुछ सालों से, 1983 से हम कई बार फाइनल में पहुंचे हैं। हमने कई ट्रॉफियां जीती हैं।

ड्रग्स रखने के आरोप में SLC ने किया शेहान मधुशांका का कॉन्ट्रैक्ट रद्द

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ट्रॉफी जीतने की जो आदत हमने बनाई है उससे हुआ यह है कि जब तक हमारे हाथ में ट्रॉफी नहीं आती तो हमें सुकून नहीं मिलता। हम इस बात को नजरअंदाज कर देते हैं कि हमारी टीम सेमीफाइनल या फाइनल में पहुंची है। उन्होंने कहा कि सभी नौ टीमों से खेलना और विश्व कप में ग्रुप में शीर्ष पर रहना बहुत बड़ी बात है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें