फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहेगा 2024, एक हैं विराट कोहली और दूसरे...

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहेगा 2024, एक हैं विराट कोहली और दूसरे...

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए उन 2 खिलाड़ियों का नाम बताया है, जिनके नाम साल 2024 होने वाला है। इनमें एक विराट कोहली और दूसरे पाकिस्तान के बाबर आजम। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहेगा 2024, एक हैं विराट कोहली और दूसरे...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 31 Dec 2023 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया है, जो साल 2024 में इंटरनेशनल क्रिकेट में छाने वाले हैं। ये नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए नहीं हैं, क्योंकि नासिर हुसैन ने एक भारतीय सुपरस्टार और एक धाकड़ी पाकिस्तानी प्लेयर का नाम लिया है। पूर्व कप्तान ने एक शानदार साल की भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम के लिए 2024 शानदार रहेगा।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज नासिर हुसैन ने विराट कोहली और बाबर आजम को अपनी पसंद बताया। इस जोड़ी की अक्सर तुलना की जाती रही है और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का मानना है कि आने वाले साल में ये खिलाड़ी अपने-अपने देशों के लिए बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं, जिसमें टी20 विश्व कप भी शामिल है। कोहली के लिए तो साल 2023 भी अच्छा रहा है। 

शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा का कटेगा पत्ता? केपटाउन में तिरंगा लहराने के लिए भारत को करने होंगे ये 2 बदलाव

विराट कोहली ने 2023 में 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 10 अर्धसतक शमिल हैं। वे सबसे ज्यादा शतक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़ने वाले खिलाड़ी भी बने हैं। इसके साथ-साथ एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम किया है। हुसैन ने कहा, "मेरा पहला मेगास्टार है और इसमें कोई संदेह नहीं है। विराट कोहली। जाहिर है, उनके लिए 2023 और विश्व कप शानदार रहा। उनके द्वारा तोड़े गए तमाम रिकॉर्ड के बीच, हमारा ध्यान इस बात पर नहीं गया कि वह कितनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे।"  

उन्होंने आगे कहा, "तकनीकी तौर पर मैंने कभी विराट को इतनी अच्छी बल्लेबाजी करते नहीं देखा। बल्ले की आवाज, मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ वो पारी, मैं ऐसी पांच पारियों के नाम बता सकता हूं जहां वे अच्छी स्थिति में आ रहे थे। यह विराट, भारत और विराट के प्रशंसकों के लिए एक अच्छा संकेत है। इसका मतलब है कि वह अच्छी मानसिक स्थिति में हैं और उनका खेल भी अच्छी स्थिति में है।" विराट ने 2023 में एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। 

पाकिस्तान को MCG में क्यों मिली हार? मिस्बाह उल हक ने बताया सबसे सटीक कारण

वहीं, बाबर आजम इस साल 1300 से ज्यादा रन बनाने में सफल हुए, लेकिन उनके बल्ले में वो धार नजर नहीं आई, जिसके लिए वे जाने जाते हैं। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में उनकी वह फॉर्म नजर नहीं आई। बाबर के बारे में बात करते हुए नासिर ने कहा कि पाकिस्तान टीम को अपने पूर्व कप्तान से आने वाले साल में बहुत सारे रन चाहिए, जिसमें जून और जुलाई में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाला आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 भी शामिल है। पाकिस्तान पिछली बार 2022 में फाइनल में पहुंचा था, लेकिन इंग्लैंड से हार गया था।

नासिर ने कहा, "एक और खिलाड़ी, उनकी तुलना अक्सर की जाती है। बाबर आजम। मुझे लगता है कि यह उनके और पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा साल है। उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है, शायद यही उनके कंधों पर बोझ था। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी चीज जो वह कर सकते हैं वह है रनों का बोझ कम करना। उन्हें रन बनाने वाला बल्लेबाज चाहिए। कैरेबियन में टी20 वर्ल्ड कप होगा। पिछली बार वे फाइनल में पहुंचे थे। उन्हें वास्तविक प्रदर्शन करने के लिए अपने पूर्व कप्तान की आवश्यकता होगी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें