फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटविवादों में रहे गैरी बैलेंस ने छोड़ा इंग्लैंड का साथ, फिर से जिम्बाब्वे के लिए खेलते हुए आएंगे नजर

विवादों में रहे गैरी बैलेंस ने छोड़ा इंग्लैंड का साथ, फिर से जिम्बाब्वे के लिए खेलते हुए आएंगे नजर

इंग्लैंड के लिए खेल चुके बाएं हाथ के बल्लेबाज गैरी बैलेंस यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब से रिलीज होने के बाद दो साल के करार पर जिम्बाब्वे क्रिकेट से जुड़ गए हैं।

विवादों में रहे गैरी बैलेंस ने छोड़ा इंग्लैंड का साथ, फिर से जिम्बाब्वे के लिए खेलते हुए आएंगे नजर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 08:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बल्लेबाज गैरी बैलेंस ने अपने करियर की 'नई शुरुआत' करने के लिए एक बड़ा फैसला किया है। गैरी बैलेंस ने जिम्बाब्वे के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए दो साल के करार पर सहमति जताई है और अब वह इंग्लैंड की बजाए एक बार फिर जिम्बाब्वे की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में 'नस्लवाद' को लेकर हुए तमाम विवादों के बाद बैलेंस को उनकी काउंटी टीम यॉर्कशायर से रिलीज कर दिया गया था, जिसके बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को बैलेंस और बोर्ड के बीच हुए करार की षुष्टि की। 

क्लब टीम के पूर्व साथी अजीम रफीक के खिलाफ नस्लवादी भाषा का इस्तेमाल करने की बात स्वीकार करने के बाद लगभग एक साल तक गैरी बैलेंस क्रिकेट से दूर रहे। जिम्बाब्वे की टीम से जुड़ने वाले गैरी इंग्लैंड के लिए 2014 से 2017 के बीच 23 टेस्ट खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 1498 रन बनाए, जिसमें 4 शतक शामिल है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 16 वनडे मैच भी खेले हैं। 

 

बाएं हाथ के बैलेंस के जिम्बाब्वे में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की संभावना है। 2006 में हुए U19 विश्व कप में बैलेंस जिम्बाब्वे के लिए खेले चुके हैं, जहां उन्होंने 137 रन बनाए और पांच विकेट लिए।

PAK vs ENG 2nd Test: 24 साल के अबरार अहमद ने उड़ाई BAZBALL की खिल्ली, ऐसे Memes हुए वायरल

बैलेंस ने कहा, "मैं जिम्बाब्वे क्रिकेट से जुड़कर रोमांचित हूं और कुछ दिग्गज कोचों और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम शुरू करने का इंतजार नहीं कर सकता। जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व करने के अवसर ने मुझे खेल के लिए एक नया जुनून और उत्साह दिया है।" 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।