फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने एक दिन की रिमांड पर भेजा, जानें क्या है पूरा मामला

पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने एक दिन की रिमांड पर भेजा, जानें क्या है पूरा मामला

पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता वीके ओझा पर धारा 409, 420, 467, 468, 471, 120 बी, 34 और आईटी एक्ट की धारा 65,66 के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में अन्य आरोपी पहले ही गिरफ्तार है।

पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने एक दिन की रिमांड पर भेजा, जानें क्या है पूरा मामला
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Jun 2022 05:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने बैंक फ्रॉड केस में पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा (Naman Ojha) के पिता वीके ओझा को गिरफ्तार कर लिया है। वीके ओझा को बैंक ऑफ महाराष्ट्र की जौलखेड़ा ब्रांच में 2013 में हुए लगभग करीब 1.25 करोड़ रुपये के गबन के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने ओझा पर धारा 409, 420, 467, 468, 471, 120 बी, 34 और IT एक्ट की धारा 65,66 के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। माना जा रहा है कि वीके ओझा लंबे समय से फरार चल रहे थे। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने वीके ओझा को एक दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

T20 सीरीज की तैयारियों में जुटा भारत, दिल्ली में बनेगा विश्व रिकॉर्ड 

मीडिया में जारी खबरों के अनुसार, 2013 में बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा जौलखेड़ा में पोस्टेड बैंक मैनेजर अभिषेक रत्नम ने गबन की साजिश रची थी। लेकिन उनका ट्रांसफर होने के बाद ओझा एवं अन्य ने मिलकर जून 2013 में करीब 34 फर्जी खाते खुलवा कर इन पर केसीसी का लोन ट्रांसफर कर लगभग सवा करोड़ रुपये का गबन कर लिया था। जिस समय ये हेराफेरी हुई उस समय ओझा ब्रांच मैनेजर थे। इसके बाद करीब एक साल बाद तत्कालीन शाखा प्रबंधक रितेश चतुर्वेदी ने 2014 में गबन की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया कि फर्जी नाम और फोटो के आधार पर किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर बैंक से राशि आहरित की गई है।

श्रीलंका के लिए सोने का सिक्का है ऑस्ट्रेलियाई टीम, जानिए कैसे 

मुलताई टीआइ सुनील लाटा ने बताया कि सोमवार को विनय ओझा को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उन्हें न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय में पेश किया और एक दिन की रिमांड मांगी थी। न्यायालय ने पूछताछ के लिए वीके ओझा को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper