DA Image
2 जुलाई, 2020|2:51|IST

अगली स्टोरी

एक ही दिन टीम इंडिया अगर खेले टेस्ट और टी20 मैच तो एमएसके प्रसाद ने चुनी ऐसी टीम, एमएस धोनी दोनों का हिस्सा नहीं

ms dhoni and msk prasad photo-social media

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भारत की टेस्ट और टी20 टीम का चयन किया है। यह चयन उन्होंने उस सवाल में किया जब उनसे पूछा गया कि कोविड-19 महामारी के बाद भारतीय टीम को एक ही दिन में टेस्ट और टी-20 टीम चुननी पड़ी तो कैसी टीम होगी। इन दोनों टीमों की खास बात यह है कि इसमें भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी को नहीं चुना गया है। इन दोनों टीमों में ही एसएसके प्रसाद ने 12-12 खिलाड़ियों को चुना है।

पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने दिया सुझाव, ऑस्ट्रेलिया की जगह इस देश में हो टी-20 वर्ल्ड कप

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने अपनी टेस्ट टीम में जहां ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को यह जिम्मेदारी दी गई है वहीं टी-20 में यह जिम्मेदारी शिखर धवन और केएल राहुल को मिली है। मध्यक्रम की बल्लेबाजी की बात करें तो टेस्ट टीम के लिए विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी को चुना गया है। उम्मीद के मुताबिक विकेटकीपर की भूमिका में रिद्धिमान साहा को रखा गया है। एमएसके प्रसाद ने स्पिन विभाग में जहां रवींद्र जडेजा-अश्विन की जोड़ी को चुना है वहीं तेज गेंदबाजी में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को चुना गया है।

'श्रीलंका के 3 क्रिकेटर मैच फिक्सिंग के लिए ICC जांच के दायरे में'

अगर बात टी-20 टीम में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी की करें तो प्रसाद ने यहां श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या का चयन किया है। स्पिन के लिए चहल और क्रुणाल पांड्या को चुना है और तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी और दीपक चाहर का चयन किया है। 

यहां देखें दोनों टीमें-
एमएसके प्रसाद की 12 सदस्यीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रवीन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

एमएसके प्रसाद की 12 सदस्यीय टी-20 टीम: केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:former chief selector MSK Prasad picks two separate Indian teams for Test and T20I rohit sharma virat kohli rohit sharma coronavirus