फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने उमरान मलिक के चयन को लेकर की पते की बात, कहा- अगर कामयाब नहीं हुआ तो कही का नहीं होगा

पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने उमरान मलिक के चयन को लेकर की पते की बात, कहा- अगर कामयाब नहीं हुआ तो कही का नहीं होगा

भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि उमरान मलिक को भारतीय टीम में फास्ट ट्रैक करने के बजाय एक व्यवस्थित प्रक्रिया के माध्यम से तैयार किया जाना चाहिए।

पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने उमरान मलिक के चयन को लेकर की पते की बात, कहा- अगर कामयाब नहीं हुआ तो कही का नहीं होगा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 May 2022 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि सीनियर भारतीय टीम में उमरान के संभावित चयन की बात आने पर जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि अगर बड़े स्तर पर उनको कामयाबी नहीं मिली तो वह निराश हो सकता है। 

एमएसके प्रसाद ने कहा कि उमरान को घरेलू क्रिकेट का पूरा सीजन और फिर ए दौरों से युवा तेज गेंदबाज को एक ऐसे गेंदबाज के रूप में तैयार करने में मदद मिलेगी, जोकि इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है। प्रसाद, जो तब मुख्य चयनकर्ता थे जब मोहम्मद सिराज को इसी तरह की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था। उन्होंने हैदराबाद के तेज गेंदबाज के उदाहरण का हवाला देते हुए बताया कि उमरान को फास्ट ट्रैक करने की कोई आवश्यकता क्यों नहीं है।

हरभजन सिंह और सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व क्रिकेटर आईपीएल के बाद सीनियर राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के लिए उमरान का समर्थन कर रहे हैं। श्रीनगर का 22 वर्षीय खिलाड़ी आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर रहा है। उमरान ने आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद (157 किमी/घंटा) भी फेंकी है। उन्होंने जारी सीजन में 15 विकेट चटकाए हैं। 

एमएसके प्रसाद ने फेडरल को बताया, "मुझे लगता है कि उमरान मलिक को भारतीय टीम में फास्ट ट्रैक करने के बजाय एक व्यवस्थित प्रक्रिया के माध्यम से तैयार किया जाना चाहिए। मुझे पता है कि 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति कभी भी आसान नहीं होती है। लेकिन अगर आप उसे राष्ट्रीय टीम के लिए चुनते हैं और अगर वह अच्छा नहीं करता है, वह निराश हो जाएगा और कहीं का नहीं होगा।''

उन्होंने कहा, "तो, घरेलू क्रिकेट का एक पूरा सीजन और भारत ए के कुछ दौरे उन्हें मोहम्मद सिराज के समान एक अच्छे गेंदबाज के रूप में विकसित करने में मदद करेंगे।"

 

IPL 2022: मिल गया मुंबई इंडियंस का जबरा फैन, ईशान किशन से कर दी बड़ी डिमांड; बोले- दो मैच देखने आया और

 

प्रसाद ने कहा, "अगर उमरान मलिक दो या तीन भारत ए दौरों पर जाता है, तो इससे उसे एक गेंदबाज के रूप में परिपक्व होने में मदद मिलेगी। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले फुल टेस्ट दौरे में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। वह ऐसा कर सकता था क्योंकि उसने रेड बॉल का अनुभव प्राप्त किया था। उसने इंडिया ए के लिए रेड बॉल क्रिकेट में करीब 50 विकेट चटकाए।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper