DA Image
26 मई, 2020|4:26|IST

अगली स्टोरी

पूर्व पाक कप्तान जावेद मियांदाद बोले, Pakisan Super League मैचों के स्ट्रीमिंग अधिकार सट्टेबाजी कंपनी को बेचने की हो उच्चस्तरीय जांच

Javed Miandad.jpg (File Photo)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैचों के लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी को सौंपने की उच्चस्तरीय स्वतंत्र जांच करने की मांग की। मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट खेलने वाला देश है जिसने कई घोटालों ओर समस्याओं को सामना किया है।

उसने सट्टेबाजी में लिप्त होने के कारण अच्छे खिलाड़ी गंवाएं हैं इसलिए पीएसएल मैचों का सट्टेबाजी कंपनी की वेबसाइट पर सीधा प्रसारण होना छोटा मसला नहीं है। उन्होंने कहा कि भले ही ब्रिटेन में सट्टेबाजी वैध हो और सट्टेबाजी कंपनी ने सीधा प्रसारण केवल उन्हीं देशों में किया जहां सट्टेबाजी वैध है, तब भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले में मूक दर्शक क्यों बना रहा।

इटली में कोरोना वायरस से ठीक हुआ 101 साल का बुजुर्ग, अश्विन बोले-इंसानी नस्ल के लिए बड़ी उम्मीद

मियांदाद ने कहा कि जुआ और सट्टा पाकिस्तान में गैरकानूनी है और पीएसएल पाकिस्तान में हो रहा था ऐसे में मेरे लिए समझना मुश्किल है कि पीसीबी को कैसे यह पता नहीं था कि उनके एक मीडिया अधिकार भागीदार ने अंतरराष्ट्रीय लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन की एक सट्टेबाज कंपनी को सौंपे हैं।

मियांदाद ने कहा कि स्वतंत्र जांच समिति को तुरंत ही इस मामले की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड के अंदर जांच से कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि किसी भी हालत में उसके कुछ अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार हैं।

PCB का बड़ा फैसला, सिर्फ 4 टी-20 लीग में ही खेल पाएंगे पाक क्रिकेटर 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Former captain Javed Miandad says high level investigation should be in psl to sell streaming rights of matches to betting company