DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली बने ऑस्ट्रेलिया टीम के नए चीफ सिलेक्टर, ट्रेवर होन्स की लेंगे जगह
क्रिकेट

पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली बने ऑस्ट्रेलिया टीम के नए चीफ सिलेक्टर, ट्रेवर होन्स की लेंगे जगह

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 01 Aug 2021 12:20 PM
पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली बने ऑस्ट्रेलिया टीम के नए चीफ सिलेक्टर, ट्रेवर होन्स की लेंगे जगह

पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली को ऑस्ट्रेलिया टीम के नेशनल सिलेक्शन कमिटी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बेली ट्रेवर होन्स की जगह लेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है। इस साल यूएई में ओमान में होने वाले टी-20 विश्व कप को देखते हुए बेली के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी। उनकी अगुवाई में सिलेक्शन कमिटी घरेलू एशेज सीरीज और उपमहाद्धीप के दौरे के लिए टीम का चयन करेगी। ऑस्ट्रेलिया टीम को हाल ही में वेस्टइंडीज के हाथों टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि टीम वनडे सीरीज को अपने नाम करने में सफल रही थी। 

IND vs ENG: भारत के लिए 'सिरदर्द' साबित हो चुके हैं जैक लीच, अब इस टारगेट को करना चाहते हैं पूरा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जारी बयान में बेली ने कहा, ' मैं ट्रेवर को उनके अविश्वसनीय काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की सफलता में अपना योगदान दिया है। उन्होंने मुझे भी खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर मदद की थी।' नेशनल टीमों के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा कि निकाय ने बेली और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ जुड़ने के लिए पैनल के तीसरे सदस्य की तलाश शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में खास नहीं रहा है। आरोन फिंच की कप्तानी में कंगारू टीम को टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने 4-1 से पीटा था।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सबा करीम ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, इन बड़े नामों को किया बाहर

जॉर्ज बेली ने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान 90 वनडे और 30 टी-20 मैच खेले। बेली ने 90 मैचों में 40.58 की औसत से 3044 रन बनाए। वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 30 टी-20 में 136.70 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 473 रन कूटे। बेली ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए महज 5 टेस्ट मैच ही खेले और इस दौरान उन्होंने महज 26.14 की एवरेज से सिर्फ 183 रन बनाए। बेली ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर अपने करियर में 3 शतक और 25 अर्धशतक जड़े। 
 

संबंधित खबरें