DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमसके प्रसाद ने बताया, कैसे मोहम्मद सिराज ने अपने साथी तेज खिलाड़ियो को पछाड़ा

क्रिकेटपूर्व मुख्य चयनकर्ता एमसके प्रसाद ने बताया, कैसे मोहम्मद सिराज ने अपने साथी तेज खिलाड़ियो को पछाड़ा

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 12 May 2021 01:34 PM
पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमसके प्रसाद ने बताया, कैसे मोहम्मद सिराज ने अपने साथी तेज खिलाड़ियो को पछाड़ा

बीसीसीआई ने भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय खिलाड़ियों का ऐलान किया है। इसके अलावा आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, अभिमन्यु ईश्वरन और अरजान नगवसवाला को स्टैंड बाई के तौर पर शामिल किया गया है। भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी की वापसी हुई है। ये खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर थे। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में इन तीनों में कोई भी नहीं खेल पाया था। 

शमी की वापसी के बाद टीम इंडिया का पेस अटैक और मजबूत लग रहा है। इंग्लैंड दौरे के लिए में मोहम्मद शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल हैं। इस सीरीज में सभी गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर रहेगी। लेकिन भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि इनमें से एक नाम मोहम्मद सिराज का होगा, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से करियर के शुरुआत में प्रभावित किया है। प्रसाद 27 साल के युवा तेज गेंदबाज सिराज से इतना प्रभावित हैं कि उनका मानना है कि सिराज ने कई युवा खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। 

विकेट के पीछे धोनी की गाइडेंस मिस करते हैं कुलदीप यादव

स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में प्रसाद ने कहा सिराज ने सभी को पछाड़ दिया है। वो आपको ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय दोनों धरती पर विकेट लेकर दे रहा है। इसलिए मुझे यकीन है कि वो काफी आगे है। उसके भविष्य को देखते हुए उसमें निवेश करना बेहतर होगा। इंग्लिश परिस्थतियों में गेंदबाजी के लिए उससे बेहतर बॉलर हो नहीं सकता। सिराज ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे में दूसरे टेस्ट के दौरान मेलबर्न में डेब्यू किया था उन्होंने दोनों पारियों में 2-2 विकेट चटकाए थे। तीसरे टेस्ट में उन्हें केवल दो विकेट मिले थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने  5 विकेट लिए। सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में दो टेस्ट मैच में तीन विकेट लिए। 

संबंधित खबरें