फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटडेविड वॉर्नर के विदाई टेस्ट चुनने पर भड़का पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कहा- ऐसा करने का अधिकार...

डेविड वॉर्नर के विदाई टेस्ट चुनने पर भड़का पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कहा- ऐसा करने का अधिकार...

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने हाल में कहा था कि वह अपना आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में खेलेंगे। यह मैच उनके होम ग्राउंड सिडनी क्रिकेट ग्राउंड(एससीजी) पर होगा।

डेविड वॉर्नर के विदाई टेस्ट चुनने पर भड़का पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कहा- ऐसा करने का अधिकार...
Namita Shuklaभाषा,नई दिल्लीFri, 24 Nov 2023 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमन ओडोनेल ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को विदाई टेस्ट देने के पक्ष में नहीं हैं और उन्होंने कहा कि किसी को भी अपनी पसंद की जगह और तारीख को चुनने का अधिकार नहीं होना चाहिए। 37 साल के वॉर्नर ने इस साल की शुरुआत में इशारा किया था कि वह अपने टेस्ट करियर का अंत अगले साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में अपने घरेलू मैदान पर करना चाहते हैं। सभी फॉर्मेट में खेलने वाला यह क्रिकेटर वाइट बॉल क्रिकेट में खेलना जारी रखेगा, लेकिन उन्होंने 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का प्लान बनाया है। इस सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट जनवरी में सिडनी में होगा।

ओडोनेल ने शुक्रवार को 'सेन रेडियो' पर कहा, 'मुझे विदाई दौरे पसंद नहीं है। मुझे स्टीव वॉ के समय या मार्क टेलर के समय में भी यह पसंद नहीं था। मुझे लगता है कि आपको ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने के लिए बुलाया जाता है और यह सम्मान की बात है।' उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि किसी को यह कहने का अधिकार है कि मैं इस साल 30 जून के बाद नहीं खेलूंगा।' ओडोनेल से पूछा गया कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को इस साल की शुरुआत में एशेज सीरीज में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना जाना चाहिए या वाइट बॉल क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के आधार पर, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, 'इसे लेकर उचित बहस होनी चाहिए। जैसे कि कैमरन बेनक्रॉफ्ट को देखिए,  मुझे नहीं पता कि उसे और कितना करने की जरूरत है।' ऑस्ट्रेलिया के लिए छह टेस्ट और 87 वनडे इंटरनेशनल खेलने वाले ओडोनेल ने कहा, 'वह लगातार शतक बना रहा है और अगर शतक नहीं भी बना रहा तो 60 रन की पारियां खेल रहा है। अगर वह एक पारी में फेल रहता है तो फिर अगली पारी में शतक बना देता है, वह पिछले 18 महीने से शानदार फॉर्म में है।' दक्षिण अफ्रीका में 2018 में केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट के दौरान 'सैंडपेपर गेट' कांड में भूमिका के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ और वॉर्नर के साथ बेनक्रॉफ्ट को एक साल के लिए बैन किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें