फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का दावा- गेम शुरू होने से पहले ही विरोधी टीम का पैनिक बटन ऑन कर देते हैं रोहित शर्मा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का दावा- गेम शुरू होने से पहले ही विरोधी टीम का पैनिक बटन ऑन कर देते हैं रोहित शर्मा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने जिस निडर अंदाज में बैटिंग की है, उसने बाकी टीमों को मुश्किल में डाला है। आरोन फिंच का मानना है कि गेम शुरू होने से पहले ही विरोधी टीम पैनिक कर जाती है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का दावा- गेम शुरू होने से पहले ही विरोधी टीम का पैनिक बटन ऑन कर देते हैं रोहित शर्मा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की रणनीति अभी तक एकदम सटीक साबित हुई है। कप्तान रोहित शर्मा भी दमदार फॉर्म में हैं। रोहित भले ही बहुत बड़ी पारी नहीं खेल रहे हैं, बैक टू बैक शतक नहीं लगा रहे हैं, लेकिन वह जिस तरह से शुरुआती ओवरों में ही विरोधी गेंदबाजों की धुनाई कर दे रहे हैं, उससे टीम इंडिया को अभी तक बहुत फायदा मिला है। स्ट्राइक रेट के मामले में रोहित के आंकड़े ही बता रहे हैं कि वह किस अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं। वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने 9 पारियों में 121.49 के स्ट्राइक रेट से 503 रन ठोक डाले हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और स्टार सलामी बल्लेबाज रहे आरोन फिंच ने रोहित की जमकर तारीफ की है।

मोहम्मद कैफ ने बताया पाकिस्तान टीम की वर्ल्ड कप में क्यों लगी लंका?

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान फिंच ने कहा, 'रोहित शर्मा के जो दिमाग में चल रहा है, वह यह है कि टीम को तेज से तेज शुरुआत दिलाई जाए। देखिए जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है विकेट का स्लो होना लाजमी है। तो ऐसे में शुरुआती ओवरों में विरोधी टीम पर दबाव डालना बहुत अहम हो जाता है। मुझे लगता है कि इस वजह से गेंदबाजों का माइंडसेट बदला है। गेम शुरू होने से पहले ही विरोधी गेंदबाजों का पूरा माइंडसेट चेंज हो जाता है। क्योंकि उन्हें पता होता है कि रोहित उनके खिलाफ खुलकर खेलने वाले हैं। इसलिए गेम शुरू होने से पहले ही विरोधी टीम में पैनिक बटन ऑन हो जाता है। यही वजह है कि कोई भी टीम डिफेंसिव मोड में चली जाती है।'

अकरम ने बताया क्यों विराट, रूट, बाबर और केन से अलग हैं रोहित

इंडियन टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में काफी सफल रही है। भारत ने अभी तक 9 लीग मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन ने कहा कि रोहित जिस तरह से बैटिंग कर रहे हैं, उससे टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर को काफी फायदा मिल रहा है और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को इसी वजह से अपनी पारी को संवारने का भी मौका मिल पा रहा है।