DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने एमएस धौनी को बताया टीम इंडिया के लिए परेशानी

यह पूर्व कंगारू ​बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की मैच फिनिश करने की काबिलियत से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं। उनका मानना है कि महेंद्र सिंह धौनी भारत के लिए परेशानी हैं। 

MS Dhoni.jpg

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस का मानना है कि वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम आक्रामकता और समर्पण के मामले में उसी टक्कर की है जैसी 1980 के दशक में वेस्टइंडीज की टीम हुआ करती थी। भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराने वाली एशिया की पहली टीम बनी है। हालांकि, डीन जोंस पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की मैच फिनिश करने की काबिलियत से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं। उनका मानना है कि महेंद्र सिंह धौनी भारत के लिए परेशानी हैं। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोंस ने धौनी को बताया परेशानी
अंग्रेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' में लिखे गए अपने कॉलम में डीन जोंस ने लिखा है कि महेंद्र सिंह धौनी भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए एक संतुलित टीम संयोजन बनाने में बाधा बन रहे हैं, जिनकी वजह से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखना पड़ रहा है। उन्होंने लिखा है, 'धौनी प्रमुख परेशानी हैं। वह भारत की वनडे और टी20 टीम में वापस आ चुके हैं और सवाल यह उठता है कि क्या ऋषभ पंत को सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेलने का मौका दिया जाएगा?'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमएस धौनी रहे थे 'मैन ऑफ द सीरीज' 
गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धौनी के साल 2018 में खराब प्रदर्शन के बाद आलोचकों ने उन्हें टीम से बाहर कर ऋषभ पंत को खिलाने की मांग उठाई थी। लेकिन चयनकर्ताओं ने धौनी को विश्व कप से पहले एक और मौका देना उचित समझा और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में रखा। धौनी ने इन तीनों ही मैचों में अर्धशतकीय पा​री खेलकर आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया। बाद के दो मैचों में खेली गई उनकी अर्धशतकीय पारियों ने तो भारत को मैच के साथ सीरीज भी जीतने में मदद की। वह 'मैन ऑफ द सीरीज' भी चुने गए।

AUSvsSL: ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में अचानक हुई कुर्टिस पैटरसन की एंट्री, जानें इसकी वजह

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former Australian batsman Dean Jones Terms Mahendra Singh Dhoni as main Problem for Indian Cricket Team Management