फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइयान चैपल ने क्रिकेट कमेंट्री से की संन्यास लेने की घोषणा, 45 साल के शानदार करियर को कहा अलविदा 

इयान चैपल ने क्रिकेट कमेंट्री से की संन्यास लेने की घोषणा, 45 साल के शानदार करियर को कहा अलविदा 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने क्रिकेट कमेंट्री से की संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने अब 45 साल के अपने शानदार कमेंट्री करियर को अलविदा कह दिया है। चैपल 30 टेस्ट में कप्तान रहे।

इयान चैपल ने क्रिकेट कमेंट्री से की संन्यास लेने की घोषणा, 45 साल के शानदार करियर को कहा अलविदा 
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Aug 2022 06:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने क्रिकेट कमेंट्री से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। दिग्गज ने इसके साथ ही 45 साल के अपने शानदार कमेंट्री करियर को अलविदा कह दिया है। 78 वर्षीय ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल को खेल पर अपने बुद्धिमान विचारों और उनके बारे में बताने के अपने सीधे तरीके के लिए विश्व स्तर पर जाना जाता है। चैपल रिची बेनाउड (Richie Benaud), बिल लॉरी (Bill Lawry) और टोनी ग्रेग (Tony Greig) के साथ तीन दशकों से अधिक समय तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के ब्रॉडकास्टिंग टीम का हिस्सा रहे।

IPL 2023: रवींद्र जडेजा का चेन्नई सुपर किंग्स से अलग होना तय

ईएसपीएनक्रिकंफो ने चैपल के हवाले से कहा, ''मुझे वह दिन याद है जब मुझे पता था कि मेरे पास क्रिकेट खेलने के लिए ठीक-ठाक वक्त है, लेकिन मैंने उस वक्त क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया, फिर उसके बाद मैंने कमेंट्री बॉक्स का रूख किया। मैंने पिछले दिनों महान रग्बी लीग कमेंटेटर रे वारेन के रिटायरमेंट के बारे में सुना, जिसके बाद मेरे मन में यह ख्याल आया।'' 

चैपल ने 75 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें 30 टेस्ट मैच में वह बतौर कप्तान खेले। 

epaper