फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएरोन फिंच ने हार्दिक पांड्या को दी सलाह, कहा- मुंबई को जीत की पटरी पर लौटने के लिए उसका फॉर्म में होना जरूरी

एरोन फिंच ने हार्दिक पांड्या को दी सलाह, कहा- मुंबई को जीत की पटरी पर लौटने के लिए उसका फॉर्म में होना जरूरी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच का मानना है कि अगर मुंबई को जीत की पटरी पर वापस लौटना है तो टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को फॉर्म हासिल करने की जरूरत है। मुंबई ने सिर्फ दो मैच जीते हैं।

एरोन फिंच ने हार्दिक पांड्या को दी सलाह, कहा- मुंबई को जीत की पटरी पर लौटने के लिए उसका फॉर्म में होना जरूरी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच का मानना है कि मुंबई इंडियंस को जीत की पटरी पर लौटने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या को फॉर्म में वापसी करनी होगी और लगातार बल्ले और गेंद से अच्छा करना होगा। इसके अलावा फिंच ने मुंबई इंडियंस के खेमे में जसप्रीत बुमराह पर ज्यादा निर्भरता पर भी सवाल खड़े किए हैं। मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 में 6 मैच में से चार हार चुकी है और पंजाब किंग्स के खिलाफ गुरुवार को जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगा। 

एरोन फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव में कहा, ''पहला और महत्वपूर्ण, मुझे लगता है कप्तान को फॉर्म में आने की जरूरत है, बैट और गेंद से लगातार अच्छा करने की जरूरत है। हमने उन्हें कुछ गेम में गेंदबाजी करते देखा है लेकिन कुछ में नहीं। इसलिए आदर्श रूप से, बल्ले और गेंद दोनों से फॉर्म चाहिए। मुझे लगता है कि यह बहुत आगे तक जाएगा। इसके अतिरिक्त जसप्रीत बुमराह को छोड़कर उनकी गेंदबाजी में गुणवत्ता और निरंतरता की गहराई का अभाव है।"

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या बल्ले से संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। उन्होंने 6 पारियों में 145.6 के स्ट्राइक रेट से 131 रन बनाए। बल्ले से वह जरूरत के समय टीम के लिए रन नहीं बना सके हैं, रन बनाए हैं तो धीमी गति से बनाए हैं। गेंदबाजी में भी वह दम नहीं दिखा सके हैं। 6 मैच में 12 की इकॉनमी से रन दिए हैं, जबकि सिर्फ तीन सफलता मिली है। 

IPL में आज ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करेंगे रोहित शर्मा, एमएस धोनी वाले एलीट क्लब में होंगे शामिल

हार्दिक पांड्या के लिए उनका प्रदर्शन काफी मायने रखता है। इस साल वह काफी समय चोट के कारण बाहर रहे। आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए उनका फॉर्म में होना भारत के लिए जरूरी है। हालांकि जारी सीजन में मुंबई की कमान संभालने के बाद से हार्दिक से प्रशंसक नाराज नजर आ रहे हैं और कई मैचों में उन्हें हूटिंग का सामना करना पड़ा।