DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  बॉल टेंपरिंग में बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बॉलिंग कोच बोले, इस बड़ी गलती को रोका जा सकता था

क्रिकेटबॉल टेंपरिंग में बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बॉलिंग कोच बोले, इस बड़ी गलती को रोका जा सकता था

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sun, 16 May 2021 07:53 PM
बॉल टेंपरिंग में बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बॉलिंग कोच बोले, इस बड़ी गलती को रोका जा सकता था

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने 2018 में  बॉल टेंपरिंग के मामले के बारे में रविवार को कहा कि यह बहुत बड़ी गलती थी जिसे रोका जा सकता था और इसके लिये उन पर भी उंगली उठाई जा सकती है। इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया की किसी भी हाल में जीत दर्ज करने की संस्कृति की समीक्षा की गई। उस समय तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वॉर्नरऔ र गेंद से छेड़छाड़ करने वाले बल्लेबाज  कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन सेकर ने कहा यह सामूहिक असफलता थी। 
        
सेकर ने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से कहा, "निश्चित तौर पर उस समय कई चीजें गलत हुई थी। इसके लिए लगातार उंगलियां उठाई जा रही थी। बहुत सारे लोगों को दोष दिया जा सकता है। मुझे भी दोष दिया जा सकता है। यह कोई और भी हो सकता है। इसे रोका जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो कि दुर्भाग्यपूर्ण था। यह घटना हमेशा आस्ट्रेलियाई क्रिकेट से जुड़ी रहेगी और इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता है।" सेकर ने आगे कहा, "आप मुझ पर उंगली उठा सकते हो, आप तत्कालीन कोच डेरेन लेहमन पर उंगली उठा सकते हैं। आप अन्य लोगों पर उंगली उठा सकते हो। निश्चित तौर पर आप ऐसा कर सकते हो।"

बॉल टेंपरिंग पर कैमरन बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोबारा शुरू कर सकता है जांच
 
सेकर ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इसे कभी पीछा नहीं छूटेगा। हम सभी जानते हैं कि हमने बहुत बड़ी गलती की है। इसका प्रभाव तब तक पता नहीं था जब तक यह सामने नहीं आया। सेकर ने यह बयान तब दिया जबकि बैनक्रॉफ्ट ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को उस समय इस साजिश की जानकारी थी। 

संबंधित खबरें