फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL की नई ऑक्शनियर मल्लिका सागर को पूर्व नीलामीकर्ता से मिला आशीर्वाद, बोले- यह परम सम्मान है

IPL की नई ऑक्शनियर मल्लिका सागर को पूर्व नीलामीकर्ता से मिला आशीर्वाद, बोले- यह परम सम्मान है

IPL की नई ऑक्शनियर मल्लिका सागर को पूर्व नीलामीकर्ता रिचर्ड मैडली से आशीर्वाद मिला है। उन्होंने कहा है कि ह परम सम्मान की बात है। आईपीएल 2024 का ऑक्शन हैमर मल्लिका सागर के हाथ में होगा।

IPL की नई ऑक्शनियर मल्लिका सागर को पूर्व नीलामीकर्ता से मिला आशीर्वाद, बोले- यह परम सम्मान है
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 19 Dec 2023 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा, जब कोई महिला ऑक्शन आयोजित करती नजर आएघी। आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने एक महिला ऑक्शनियर को चुना है, खास बात ये है कि यह महिला भारतीय है। मल्लिका सागर के साथ बीसीसीआई ने साझेदारी की है, जो वुमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL के पिछले दो सीजन का ऑक्शन सफलतापूर्वक आयोजित कराने में सक्षम रही हैं। इस बीच आईपीएल के 10 सीजन में नीलामी कर चुके रिचर्ड मैडली ने मल्लिका सागर को एक तरह से शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया है।

आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से 2018 तक टूर्नामेंट का प्लेयर्स ऑक्शन आयोजित करा चुके रिचर्ड मैडली ने एक्स पोस्ट करते हुए मल्लिका सागर को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "आईपीएल 2024 नीलामी की तैयारी के लिए शुभकामनाएं मल्लिका सागर। विश्व की सर्वोच्च प्रोफाइल नीलामी आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया जाना परम सम्मान की बात है और मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं। मैं हमेशा यादों को संजोकर रखूंगा।"

मल्लिका सागर इस प्रोफेशन में काफी सालों से काम कर रही हैं और वे डब्ल्यूपीएल के अलावा प्रो कबड्डी लीग का भी ऑक्शन आयोजित करा चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने जब डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन का ऑक्शन आयोजित कराया तो बीसीसीआई इससे खुश नजर आई और उन्होंने ह्यूज एडमीड्स को बोल दिया कि अब आगे उनकी सेवाएं नहीं ली जाएंगी। आईपीएल के 2019 के सीजन से ह्यूज एडमीड्स ऑक्शनियर थे। वे 2022 के सीजन के दौरान ऑक्शन आयोजित कराते हुए स्टेज पर बेहोश होकर गिर पड़े थे। इसके बाद भारत के चारू शर्मा ने ऑक्शन की कमान संभाली थी, लेकिन अगले दिन ह्यूज एडमीड्स वापस हैमर संभालने आ गए थे।