DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › टीम के खिलाफ 'बायकॉट' कमेंट पर भड़के अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान, टिम पेन को जमकर लताड़ा
क्रिकेट

टीम के खिलाफ 'बायकॉट' कमेंट पर भड़के अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान, टिम पेन को जमकर लताड़ा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sun, 12 Sep 2021 07:44 AM
टीम के खिलाफ 'बायकॉट' कमेंट पर भड़के अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान, टिम पेन को जमकर लताड़ा

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने पेन को लताड़ते हुए कहा कि उन्हें इस तरह के बयान देने से पहले सोचना चाहिए। असगर ने महसूस किया कि कंगारू कप्तान ने यहां बिना पूरे मामले को समझे बयान दे दिया है। यह विवाद पेन के उस बयान से पैदा हुआ, जिसमें उन्होंने हाल ही में कहा था कि सभी टीमों को 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का बहिष्कार करना चाहिए। उनके मुताबिक कैसे इस तरह की टीम को आईसीसी इवेंट में खेलने की परमिशन दी जा सकती है।

IPL 2021 के लिए इंग्लैंड से यूएई रवाना नहीं होंगे टीम इंडिया के ये दो खिलाड़ी, जानें वजह

उनके इस बयान पर अफगर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'अफगानिस्तान टीम को न केवल इस टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का अधिकार है, बल्कि उन सभी टूर्नामेंटों/आयोजनों में खेलने का अधिकार है, जो आईसीसी आयोजित करती है। मुझे पूरा यकीन है कि हमारे बहादुर खिलाड़ी इस इवेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।' अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान ने यहां आईसीसी के नियमों पर भी बात की।

IND vs ENG: पांचवां टेस्ट रद्द होने के लिए माइकल वॉन ने ठहराया IPL 2021 को जिम्मेदार, आकाश चोपड़ा ने दिया मुंहतोड़ जवाब

टिम पेन ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने से पहले 27 नवंबर से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को लेकर भी बयान दिया था। पेन ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट के आगे बढ़ने की संभावना नजर नहीं आ रही है, क्योंकि तालिबान ने महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगा दी है। बता दें कि हाल ही में तालिबान ने अफगानिस्तान में अंतरिम सरकार गठित करने के तुरंत बाद महिलाओं पर क्रिकेट या अन्य किसी भी खेल में भाग लेने पर बैन लगा दिया। इससे अफगानिस्तान की मेन्स टीम का टेस्ट दर्जा भी खतरे में पड़ गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नियमों के अनुसार सभी टेस्ट खेलने वाले देशों की महिला टीमें होना आवश्यक है।

संबंधित खबरें