फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs AUS: स्टीव स्मिथ के शतक से लेकर रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी तक, जानें सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन की पांच बड़ी बातें

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ के शतक से लेकर रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी तक, जानें सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन की पांच बड़ी बातें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। दिन के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 338 रनों पर ऑलआउट...

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ के शतक से लेकर रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी तक, जानें सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन की पांच बड़ी बातें
Shubham Mishraलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Jan 2021 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। दिन के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 338 रनों पर ऑलआउट किया। कंगारू टीम की तरफ से स्टीव स्मिथ बेहतरीन लय में नजर आए और उन्होंने अपने करियर 27वां शतक जड़ा। स्मिथ के अलावा, मार्नस लाबुशेन (91) ने शानदार पारी खेली, लेकिन वह अपने शतक से चूक गए। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम की, जबकि बुमराह ने दो विकेट झटके। आइए नजर डालते हैं सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन की पांच बड़ी बाताों पर..

स्मिथ ने जड़ा सीरीज का पहला शतक

एडिलेड और मेलबर्न में रनों के लिए जूझते नजर आए स्टीव स्मिथ सिडनी के मैदान में पहली ही गेंद से अच्छी लय में नजर आए। स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए और वह बुमराह और अश्विन के खिलाफ भी आत्मविश्वास से खेलते दिखाई दिए। स्मिथ ने 131 रनों की शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के आखिरी बल्लेबाज के तौर पर रनआउट होकर पवेलियन लौटे। स्मिथ ने लाबुशेन के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और ऑस्ट्रेलिया को 300 के पार पहुंचाया। 


जडेजा ने लगाया गेंदबाजी में चौका

मेलबर्न टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्ट में भी काफी प्रभावशाली नजर आए और उन्होंने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट झटके। जडेजा ने स्टीव स्मिथ और लाबुशेन की शतकीय पार्टनरशिप को तोड़ा और इसके बाद मैथ्यू वेड (13) और पैट कमिंस (0) को भी सस्ते में पवेलियन की राह दिखाई। गेंदबाजी के अलावा, जड्डू फील्ड में भी काफी चुस्त दिखाई दिए और उन्होंने स्मिथ को अपनी सटीक थ्रो के दम पर पवेलियन भेजा। जडेजा की गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 338 रनों पर ऑलआउट करने में सफल रही। 

स्लेजिंग करते नजर आए मार्नस लाबुशेन

91 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद मार्नस लाबुशेन फील्डिंग के दौरान अलग अंदाज में दिखाई दिए। लाबुशेन शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करते वक्त पहले शुभमन गिल और फिर रोहित शर्मा पर स्लेजिंग करते नजर आए। हालांकि, उनकी इस तरकीब का रोहित और गिल पर कुछ खास असर नहीं हुआ। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें लाबूशेन ने गिल से पूछा, 'तुम्हारा फेवरेट क्रिकेटर कौन है?', जवाब में गिल ने कहा, 'मैं बाद में बताता हूं।', इस पर लाबूशेन ने कहा, 'बॉल के बाद, सचिन तेंदुलकर? या फिर तुम विराट कोहली को मानते हो?' गिल ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। जब गिल पर लाबूेशन की बातों का असर नहीं हुआ, तो उन्होंने रोहित को अपने सवालों से परेशान किया। लाबूशेन ने रोहित से पूछा, 'तुमने क्वारंटाइन में क्या कुछ किया?' रोहित ने इसका कोई जवाब नहीं दिया।

रोहित ने अपने नाम किया छक्कों का खास रिकॉर्ड

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनैशनल क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। इंटरनैशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों की सेंचुरी बनाने वाले रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर नाथन लायन की गेंद पर जबर्दस्त छक्का लगाकर यह खास मुकाम हासिल किया। रोहित के बल्ले से निकला यह उनका 224वां इंटरनैशनल छक्का था। रोहित 77 गेंदों का सामना करने के बाद 26 रन बनाकर आउट हुए। 

शुभमन गिल ने जड़ा पहला अर्धशतक

बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में बतौर ओपनर अपनी छाप छोड़ने वाले शुभमन गिल सिडनी में भी पहली पारी में बेहतरीन टच में दिखाई दिए। शुभमन ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा और 50 रनों की पारी खेलकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए। पंजाब के इस बल्लेबाज ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।