DA Image
5 अप्रैल, 2021|2:31|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे के दिल जीत लेने वाले अंदाज से लेकर स्टीव स्मिथ के फ्लॉप होने तक, यही रहीं बॉक्सिंग-डे टेस्ट के तीसरे दिन की पांच बड़ी बातें

pic credit  twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। बॉक्सिंग-डे टेस्ट का तीसरा दिन लगातार भारत के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे कंगारू बल्लेबाज एकबार फिर घुटने टेकते नजर आए और दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने छह विकेट गंवा दिए हैं। इससे पहले, टीम इंडिया पहली पारी में 326 रन बनाकर ऑलआउट हुई और 131 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। उमेश यादव चोटिल होने के बाद मैदान से बाहर चले गए, जो कि भारत के लिए एक चिंता का विषय जरूर है। आइए एक नजर डालते हैं बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन की पांच बड़ी बातों पर..

रहाणे का दिल जीत लेना वाला अंदाज

भारत की टीम को तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे के रूप में पहला झटका लगा। रहाणे ने 112 रनों की शानदार पारी खेली और वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुए। रहाणे के रनआउट होने पर जडेजा के चेहरे पर मायूसी छा गई, लेकिन टीम के कार्यवाहक कप्तान ने बिल्कुल शांति से ग्राउंड छोड़ा और जडेजा के पास आकर उनको जिस तरह से आगे रन बनाने के लिए प्रेरित किया, उससे रहाणे ने सभी का दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर रहाणे का यह अंदाज जमकर वायरल भी हुआ। 

ग्लेन मैकग्रा ने चुनी दशक की टेस्ट टीम, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन में से जानें किसे थमाई टीम की कमान

भारत को मिली बड़ी बढ़त

अजिंक्य रहाणे (112) और फिर रविंद्र जडेजा (57) की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 131 रनों के बड़ी बढ़त हासिल की। इस बढ़त के चलते ऑस्ट्रेलिया टीम पर दबाव बढ़ा, जिसका असर दूसरी पारी में साफतौर पर देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर अपने छह विकेट गंवा दिए हैं और वह अबतक महज 2 रन की ही लीड ले सकी है। 

उमेश यादव की इंजरी ने बढ़ाई चिंता

एडिलेड टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी पहले ही चोटिल होकर इस पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और अब बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव गेंदबाजी करने के दौरान चोटिल हो गए। उमेश यादव दूसरी पारी में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे थे और उन्होंने जो बर्न्स का विकेट भी हासिल किया, लेकिन अपने चौथे ओवर की तीसरी गेंद फेंकने के दौरान उमेश यादव कुछ दिक्कत में दिखाई दिए, जिसके बाद फिजियो को मैदान पर बुलाया गया। उमेश बिल्कुल भी सहज नजर नहीं आए और लगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए। उमेश अगर वापस इस मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो अजिंक्य रहाणे को बतौर कप्तान काफी परेशानी हो सकती है। 


स्टीव स्मिथ फिर हुए फ्लॉप

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बेहद शानदार रिकॉर्ड रखने वाले स्टीव स्मिथ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच की पहली पारी के बाद दूसरी इनिंग में भी कुछ खास नहीं कर सके और महज 8 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गे्ंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। स्मिथ के आउट होने के बाद कंगारू टीम संभल नहीं सकी और दिन के अंत तक अपने छह विकेट गंवा दिए। स्मिथ अबतक इस टेस्ट सीरीज में रनों के लिए जूझते नजर आए हैं। 

कीवी टीम की खतरनाक गेंदबाजी, फॉलोऑन से बाल-बाल बचा पाकिस्तान

पंत पर स्लेजिंग करते नजर आए मैथ्यू वेड

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इकलौते बल्लेबाज रहे, जो कुछ समय तक भारतीय गेंदाबाजों का टिककर सामना कर सके। वेड अपने पारी के दौरान ऋषभ पंत पर स्लेजिंग करते हुए भी नजर आए। दरअसल, 16वें ओवर के खत्म होने से पहले वेड ने ऋषभ पंत के वजन को लेकर कमेंट किया और पूछा कि वह कितने किलो ओवरवेट हैं 20 या 25 किलो। वेड यही नहीं रुके और उन्होंने पंत द्वारा टीम के खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने पर भी उनके ऊपर कमेंट किया। वेड  की आवाज स्टंप माइक में कैद हुई, जिसमें वह कह रहे हैं, 'तुम खुद को बड़ी स्क्रीन पर देख रहे हो ना? बहुत माजाकिया है तुमको बड़ी स्क्रीन पर देखना।' हालांकि, पंत ने वेड की बातों का जवाब नहीं दिया और वह गेंदबाज का हौसला बढ़ाते नजर आए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Five Big things in Day 3 of Boxing day Test match at MCG IND vs AUS Test series Ajinkya Rahane Ravindra Jadeja Steve Smith Matthew Wade Rishabh Pant Mitchell Starc Jasprit Bumrah Ashwin