फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'विवादित' मैच में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास, दिल्ली के मैदान पर बने ये रिकॉर्ड

'विवादित' मैच में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास, दिल्ली के मैदान पर बने ये रिकॉर्ड

'विवादित' मैच में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रचा। दिल्ली के मैदान पर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में इतना बड़ा स्कोर कभी चेज नहीं हुआ। बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। 

'विवादित' मैच में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास, दिल्ली के मैदान पर बने ये रिकॉर्ड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 07:45 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया वर्ल्ड कप 2023 मैच विवादों से घिरा नजर आया। एंजेलो मैथ्यूज के टाइम्ड आउट से शुरू हुई कहानी मैच के बाद में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के हैंडशेक ना करने पर खत्म हुई। श्रीलंका की टीम बांग्लादेश पर खेल भावना ना दिखाने के आरोप लगा रही है, जबकि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का कहना है कि उन्होंने नियमों के भीतर ही अपील की थी। इसके इतर इस मैच में कई रिकॉर्ड बने, जिन पर एक नजर आप डाल लीजिए। 

दरअसल, दिल्ली के मैदान पर बांग्लादेश की टीम ने 280 रनों के टारगेट को चेज किया। इस मैदान पर कभी भी वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में इतना बड़ा लक्ष्य किसी टीम ने हासिल नहीं किया। इस तरह ये एक रिकॉर्ड बांग्लादेश के लिए बना। इतना ही नहीं, बांग्लादेश की टीम ने पहली बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में जीत दर्ज की। बांग्लादेश की टीम ने इस मैच को 3 विकेट से अपने नाम किया। टीम के लिए नजमुल हसन शांतो और शाकिब अल हसन ने मैच जिताऊ साझेदारी की। 

वर्ल्ड कप 2023वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुईं ये 3 टीमें, इंग्लैंड भी इनमें शामिल

इसके अलावा एक रिकॉर्ड बांग्लादेश की टीम ने ये भी बनाया कि बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहली बार इतने बड़े स्कोर को चेज करके हरा दिया। श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश की ये सबसे बड़ी जीत रन चेज के मामले में है। वहीं, वर्ल़् कप के एक मैच में बांग्लादेश की ओर से चौथी बार एक पारी में सात या इससे ज्यादा छक्के लगे। इस विश्व कप में तीसरी बार बांग्लादेश की टीम ने एक पारी में सात या इससे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया। लिटन दास, नजमुल हसन शांतो और तोहिद ह्रदोय ने 2-2 छक्के जड़े और एक छक्का महमदुल्लाह के बल्ले से निकला। हालांकि, बांग्लादेश के लिए ये जीत कोई ज्यादा मायने नहीं रखेगी, क्योंकि टीम वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें