DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPSL 2020: इस बार पहली बार पाकिस्तान में खेले जाएंगे सभी मैच, जानिए किन-किन शहरों में होंगे पीएसएल के मैच

PSL 2020: इस बार पहली बार पाकिस्तान में खेले जाएंगे सभी मैच, जानिए किन-किन शहरों में होंगे पीएसएल के मैच

लाइव हिन्दुस्तान टीम,लाहौरNamita
Wed, 01 Jan 2020 05:50 PM
PSL 2020: इस बार पहली बार पाकिस्तान में खेले जाएंगे सभी मैच, जानिए किन-किन शहरों में होंगे पीएसएल के मैच

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के इतिहास में ये पहली बार होगा कि इस टूर्नामेंट के सभी मैच पाकिस्तान में ही खेले जाएंगे। बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी है। पीएसएल 20 फरवरी से 22 मार्च के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान में चार शहर के मैदान में पीएसएल के सभी मैच खेले जाएंगे। आपको बता दें कि 2019 में ही पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई थी। श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी।

पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने आधिकारिक बयान में कहा, 'पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी के बाद पीएसएल के सभी मैच पाकिस्तान में कराना हमारी एक और बड़ी कामयाबी है। मुझे कभी इसमें कोई शक नहीं था कि ये पाकिस्तान की लीग है और इसके मैच होम क्राउड के सामने ही होने चाहिए। हमने पिछले साल के अंत में आवाम से वादा किया था और आज मुझे ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पाकिस्तान सुपर लीग के सभी 34 मैच चार शहरों में खेले जाएंगे।'

2020 में जानिए टीम इंडिया को कब-कब और कहां-कहां मैच खेलने हैं

झाड़ू लगाने के अंदाज में राशिद खान ने जड़ा चौका, वीडियो हो गया वायरल

टूर्नामेंट का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन क्वेटा ग्लैडिएटर्स और इस्लामाबाद युनाइटेड के बीच खेला जाएगा। कराची के नेशनल स्टेडियम पर क्वॉलिफायर मैच खेला जाएगा, जो ग्रुप स्टेज की दो टॉप टीमों के बीच होगा। वहीं लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर दो एलिमिनेटर मैच और एक फाइनल मैच खेला जाएगा।

34 में से 9 मैच कराची के नेशनल स्टेडियम पर जबकि 14 मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर खेले जाएंगे। मुल्तान सुल्तान के तीन मैच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में जबकि पिंडी क्रिकेट स्टेडियम पर आठ मैचों का आयोजन होगा। ग्लैडिएटर्स तीन मैच लाहौर में, चार मैच कराची में, एक मैच मुल्तान में जबकि दो मैच रावलपिंडी में खेलागा। वहीं 2017 की चैंपियन टीम पेशावर जल्मी अपना एक-एक मैच लाहौर और मुल्तान में, तीन मैच कराची में और पांच मैच रावलपिंडी में खेलेगी।

PSL 2020: इस बार पहली बार पाकिस्तान में खेले जाएंगे सभी मैच, जानिए किन-किन शहरों में होंगे पीएसएल के मैच
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें