Firoz Shah kotla stadium gate 3 and 4 will be named on anjum chopra - WOW! फिरोजशाह कोटला मैदान में वीरू के बगल में इस महिला क्रिकेटर के नाम पर होगा गेट 1 DA Image
13 दिसंबर, 2019|6:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WOW! फिरोजशाह कोटला मैदान में वीरू के बगल में इस महिला क्रिकेटर के नाम पर होगा गेट

इस महिला क्रिकेटर को मिलेगा खास सम्मान
इस महिला क्रिकेटर को मिलेगा खास सम्मान

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के गेट नंबर दो को हाल ही में वीरेंद्र सहवाग का नाम दिया गया था।उनके बाद अब उनके बराबर में गेट नंबर तीन और चार को पूर्व भारतीय महिला कप्तान अजुंम चोपड़ा का नाम मिलने जा रहा है। ये शायद पहला मौका होगा जब किसी महिला क्रिकेटर के नाम पर किसी स्टेडियम के गेट का नाम रखा जाएगा।

हैरानी की बात! शानदार प्रदर्शन के बाद भी ये अनोखा रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे विराट, जानें

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ(डीडीसीए) ने इसकी घोषणा की है। क्रिकेट संघ के 29 नवंबर को होने वाले पहले सालाना सम्मेलन में पूर्व क्रिकेटरों बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर कोटला स्टेडियम के स्टैंड का उद्घाटन किया जाएगा और इसी दिन डीडीसीए स्टेडियम की गेट संख्या तीन और चार का नामकरण पूर्व महिला कप्तान अंजुम के नाम पर रखेगा। 

हाल ही में दिल्ली के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ सहवाग के नाम पर स्टेडियम के गेट नंबर दो को रखा गया था। इसी महीने दिल्ली के कोटला मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये पहले ट्वंटी 20 मैच की पूर्व संध्या पर सहवाग को इस तरह सम्मानित किया गया था।

बेदी सम्मेलन में मुख्य वक्ता भी होंगे जो इस मौके पर मंसूर अली खां पटौदी हॉल ऑफ फेम की भी शुरूआत करेंगे। खिलाडि़यों के सम्मान के लिए डीडीसीए ने ऐसे कई और फैसले किये हैं जिसमें घरेलू टीम के ड्रैसिंग रूम को पूर्व क्रिकेटर रमन लांबा तथा विपक्षी टीम के ड्रैसिंग रूम को प्रकाश भंडारी का नाम दिया जाएगा। 

आगे की स्लाइड में जानें कब गौतम गंभीर, शिखर धवन, विराट कोहली, इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी होंगे सम्मानित

रिटायर होने के बाद सम्मानित होंगे गंभीर, इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी
रिटायर होने के बाद सम्मानित होंगे गंभीर, इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी

भंडारी दिल्ली के पहले टेस्ट क्रिकेटर थे जबकि लांबा पूर्व भारतीय बल्लेबाज हैं जिनका बंगलादेश में एक मैच के दौरान सिर पर गेंद चोट लगने से निधन हो गया था। डीडीसीए ने साथ ही संकेत दिए कि चेतन चौहान, मदन लाल, मनिंदर सिंह, मनोज प्रभाकर को भी निकट भविष्य में इसी तरह से सम्मानित किया जाएगा जबकि मौजूदा खिलाडि़यों में गौतम गंभीर, शिखर धवन, विराट कोहली और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी जब रिटायर होंगे तब उन्हें इस तरह से सम्मानित किया जाएगा।

इस प्रोग्राम में सालाना सम्मेलन में डीडीसीए उन कप्तानों को भी सम्मानित करेगा जिन्होंने दिल्ली की टीम का नेतृत्व किया है। डीडीसीए गुरचरन सिंह और तारक सिन्हा जैसे कोचों को भी सम्मानित करेगा जिन्होंने कई राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटरों को सम्मानित किया। इसके साथ ही डीडीसीए ने एसोसिएशन के क्रिकेटरों के लिये डीडीसीए अवार्ड्स की योजना बनाई है जो घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Firoz Shah kotla stadium gate 3 and 4 will be named on anjum chopra