फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPAK vs NZ: पाकिस्तान दौरे पर रवाना होने से बाहर हुए न्यूजीलैंड के 2 और खिलाड़ी, जानें वजह

PAK vs NZ: पाकिस्तान दौरे पर रवाना होने से बाहर हुए न्यूजीलैंड के 2 और खिलाड़ी, जानें वजह

पाकिस्तान दौरे पर रवाना होने से पहले फिन एलन और एडम मिल्ने चोट के चलते बाहर हो गए हैं। विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल और जैक फॉल्क्स को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

PAK vs NZ: पाकिस्तान दौरे पर रवाना होने से बाहर हुए न्यूजीलैंड के 2 और खिलाड़ी, जानें वजह
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 07:23 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे का आगाज 18 अप्रैल से होने जा रहा है। 5 मैच की इस T20I सीरीज के शुरू होने से पहले मेहान टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। टीम के स्टार प्लेयर्स फिन एलन और एडम मिल्ने चोट के चलते इस दौरे से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल और ऑलराउंडर जैक फॉल्क्स को पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

इस हार को निगल पाना...फाफ डुप्लेसी का MI के खिलाफ हार के बाद छलका दर्द; गेंदबाजी को बताया RCB की सबसे बड़ी कमजोरी

न्यूजीलैंड क्रिकेट की प्रेस रिलीज के अनुसार, "आज शाम की रवानगी से पहले ट्रेनिंग के दौरान एलन को पीठ में चोट लगी और मिल्ने को टखने में चोट लगी। उनकी चोटों की प्रकृति का मतलब है कि वे अगले हफ्ते रावलपिंडी में शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज में से एक भी मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। क्रिकेट में उनकी वापसी की योजना की पुष्टि आने वाले हफ्तों में की जाएगी।"

प्रेस रिलीज में आगे लिखा गया है, "विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल और ऑलराउंडर जैक फॉल्क्स को रिप्लेसमेंट के रूप में स्क्वॉड में चुना गया है। फाउलकेस पहली बार ब्लैककैप्स टीम में शामिल हुए हैं, जबकि अनुभवी ब्लंडेल ने पिछले साल पाकिस्तान का दौरा किया था और विकेटकीपिंग और शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी के मामले में ठोस कवर प्रदान करेंगे।"

Virat Kohli Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या के खिलाफ हो रही हूटिंग को विराट कोहली ने एक इशारे में किया शांत; वीडियो जीत लेगा दिल

कोच गैरी स्टीड ने टीम के दो मुख्य खिलाड़ियों का टूर पर रवाना होने से पहले ऐसे चोटिल होना दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा, "हमें फिन और एडम दोनों के लिए दुख है, जो दौरे की शुरुआत से पहले चोटों से जूझ रहे हैं। वे पिछले वर्ल्ड कप के बाद से टी20 फॉर्मेट में हमारे लिए मजबूत प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। हमारा सहयोगी स्टाफ और मेडिकल नेटवर्क अगले कुछ हफ्तों में दोनों खिलाड़ियों के साथ मिलकर उनके इलाज और उसके बाद क्रिकेट में वापसी की योजना को पूरा करने के लिए काम करेंगे।"

पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम: माइकल ब्रेसवेल (कप्तान), मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, बेन लिस्टर, कोल मैककोन्ची, जिमी नीशम, विल ओ'रूर्के, टिम रॉबिन्सन, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टॉम ब्लंडेल, जैक फॉल्क्स