final clash between india and bangladesh of nidahas trophy 2018 - Nidahas Trophy फाइनल: बांग्लादेश के ये खिलाड़ी पड़ सकते हैं भारत पर भारी 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Nidahas Trophy फाइनल: बांग्लादेश के ये खिलाड़ी पड़ सकते हैं भारत पर भारी

बांग्लादेश की टीम के वो नाम जो भारत को बना सकते हैं उलटफेर का शिकार।
बांग्लादेश की टीम के वो नाम जो भारत को बना सकते हैं उलटफेर का शिकार।

निदास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला अब ज्यादा दूर नहीं है। एक तरफ जहां लगातार तीन मैच जीतकर भारतीय टीम उत्साहित और आक्रामक मूड दिख रही है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका को दो बार उन्हीं की जमीन पर धूल चटाने वाली बांग्लादेश आत्मविशवास और ऊर्जा से भरपूर है। ऐसे में उम्मीद यही है कि फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ी, भारतीय धुरंधरों को कांटे की टक्कर देते नजर आएंगे।

हालांकि शुक्रवार को बांग्लादेश और श्रीलंका भिड़ंत बेहद रोमांचक तो थी, लेकिन मैच के आखिरी पलों और बाद में हुईं कुछ आपत्तिजनक हरकतों के कारण बांग्लादेशी थोड़े प्रेशर में होंगे। हालांकि फिर भी रोहित शर्मा और उनकी टीम के लिए कुछ खास खिलाड़ी बेहद घातक साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं बांग्लादेश की टीम के वो नाम जो भारत को बना सकते हैं उलटफेर का शिकार।

शमी विवाद: IPL खेलने के लिए बेताब शमी, BCCI से की ये मांग...

भारतीय गेंदबाजी को धाराशाही कर सकते हैं ये बल्लेबाज 
इस सीरीज में बांग्लादेश टीम में सबसे अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं मश्फिकुर रहीम। वो निदास ट्रॉफी में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज। उन्होंने 4 मैचों में 95 की औसत और 147 की स्ट्राइक से 190 रन बनाए हैं। इसके अलावा टीम इंडिया का दूसरा बड़ा खतरा हैं तमीम इकबाल। तमीम इकबाल का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ हमेशा अच्छा रहा है, उन्होंने अक्सर भारत के ओपनिंग गेंदबाजों की लाइन-लेंथ खराब की है। इस सीरीज में तमीम ने चार मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 34 की औसत और 131 की स्ट्राइक रेट से 139 रन ठाके हैं।

निदास ट्रॉफी: ज्यादा 'गुस्सा' दिखाने पर फंस गए शाकिब, ICC ने दी ये सजा...

आगे पढ़ें- ये बांग्लादेशी गेंदबाज बन सकते हैं मुसीबत

मुस्तफिजुर भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक से काफी हद तक वाकिफ हैं
मुस्तफिजुर भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक से काफी हद तक वाकिफ हैं

तमीम इकबाल और मुश्फिकुर रहीम के अलावा एक नाम और है जो जीत का सबसे बड़ा कारण बन सकता है। ये नाम है टीम के कप्तान महमुदुल्लाह का, जिन्होंने दोनों मैचों में श्रीलंका को मात देने में अहम भूमिका निभाई है। महमुदुल्लाह ने अब तक सीरीज शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया है। श्रीलंका के खिलाफ खेले पहले मैच में उन्होंने 2 विकेट लिए और महत्वपूर्ण 20 रन की पारी खेली। इसके बाद कल हुए आखिरी मैच में महमुदुल्लाह ने यादगार 43 रन की मैच विनिंग ईनिंग खेली और आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया।

बांग्लादेश के इतने ड्रामे और कहासुनी के बाद बाद भी अमिताभ ने लिखा- RESPECT, जानें कारण  

बल्लेबाजों के अलावा बांग्लादेश की गेंदबाजों ने इस सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। निदास ट्रॉफी में मुस्तफिजुर रहमान ने 4 मैच केले हैं, जिसमें 9.75 की इकोनॉमी से उन्होंने 6 विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं आईपीएल में बतौर फुलटाइम बॉलर खेलते हुए मुस्तफिजुर, भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक से काफी हद तक वाकिफ हैं। मुस्तफिजुर के अलावा रुबेल हुसैन भी काफी असरदार साबित हुए हैं। उन्होंने अब तक 4 मैचों में आठ की इकोनॉमी से 5 विकेट हासिल किए हैं।

आगे पढे़ं- इसलिए भारत का पलड़ा है भारी

रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी दुनिया भर में अपने बल्ले का लोहा मनवा चुकी है
रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी दुनिया भर में अपने बल्ले का लोहा मनवा चुकी है

अगर प्रतिभा की बात की जाए तो भारतीय टीम अपने इस प्रतिद्वंद्वी से काफी दमदार नजर आती है। रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी दुनिया भर में अपने बल्ले का लोहा मनवा चुकी है। इसके अलावा धवन ने टूर्नामेंट में अब तक 200 रन बनाये हैं जबकि कप्तान रोहित ने इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लीग मैच में 61 गेंदों पर 89 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की है।

INDvBAN: फॉर्म में वापसी करते ही रोहित ने तोड़ा युवी के छक्कों का रिकॉर्ड

वहीं मैदान पर उतरने वाले 22 खिलाड़ियों में कोई भी ऐसा नहीं है जिसके पास क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सुरेश रैना जितना अनुभव हो। मनीष पांडे भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनुभवी न हों लेकिन आईपीएल में दस साल का अनुभव पांडे के काफी काम आता है। गेंदबाजी विभाग में शार्दुल ठाकुर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि वाशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी इस दौरे में भारत के लिये सबसे बड़ी उपलब्धि रही है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:final clash between india and bangladesh of nidahas trophy 2018