DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यह महिला अंपायर जोड़ी बनाएगी इतिहास, क्रिकेट में पहली बार होगा ऐसा

 File image of Eloise Sheridan and Mary Waldron.(Twitter)

महिला अंपायर इलोज शेरीडैन और मैरी वॉल्ड्रोन जल्द ही इतिहास रचने वाली हैं। इन दोनों महिला अंपायरों के नाम जल्द ही एक ऐसा रिकॉर्ड हो जाएगा जो इससे पहले किसी भी महिला अंपायर जोड़ी के नाम नहीं हुआ है। बता दें कि इलोज शेरीडैन और मैरी वॉल्ड्रोन पहली बार किसी पुरुष क्रिकेट मैच में अंपायरिंग करती नजर आएंगीं।

दोनों अंपायर ऑस्ट्रेलिया की क्लब क्रिकेट टीम टी ट्री गली और नॉर्थन डिस्ट्रिक्ट के बीच ऐडिलेड में होने वाले मैच में अंपायर की भूमिका निभाएंगीं। खास बात यह है कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान ट्रेविस हेड भी खेलते नजर आएंगे।

सचिन-सहवाग के क्लब में जुड़े धौनी, जानकर पूरा देश करेगा गर्व

इलोज शेरीडैन के मुताबिक, उनके लिए पुरुष क्रिकेट मैच में अंपायरिंग करना नई बात नहीं है। वह 18 महीने पहले ऐसे ही एक मैच में अंपायर की भूमिका निभा चुकी हैं। इससे पहले इलोज शेरीडैन ओर न्यू साउथ वेल्स की अंपायर क्लेयर पोलोसक महिला बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राईकर और मेलबर्न स्टार्स के बीच अंपायर की भूमिका निभा चुकी हैं। ये दोनों ऐसा करने वाली पहली महिला जोड़ी बनी थीं।

दूसरी अंपायर मैरी वॉल्ड्रोन की बात करें तो वे पहली बार पुरुष क्रिकेट मैच में अंपायरिंग करेंगी। वह आयरलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुकी हैं साथ ही एक प्रोफेशनल फुटबॉलर भी रह चुकी हैं।

जोंडी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर्स, इस भारतीय को माना नंबर वन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Female umpire duo to make history in Adelaide know what it is