DA Image
27 मई, 2020|10:09|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में टीम इंडिया के इस बॉलर ने शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

shardul thankur celebrating after getting wicket photo social media

भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर कोरोना वायरस के कारण दो महीने के ब्रेक के बाद शनिवार को आउटडोर ट्रेनिंग शु्रू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने। भारत के लिए एक टेस्ट, 11 वनडे और 15 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले ठाकुर ने महाराष्ट्र के पालघर जिले के बोइसर में स्थानीय मैदान पर कुछ घरेलू खिलाड़ियों साथ प्रैक्टिस शुरू की। महाराष्ट्र सरकार ने 'ग्रीन' और 'ऑरेंज' क्षेत्र में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए स्टेडियम खोलने की अनुमति दे दी है। गृह मंत्रालय ने 31 मई तक लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ पाबंदियों में राहत दी है, जिसके बाद यह फैसला किया गया।

रोहित शर्मा ने शेयर की पुरानी फोटो, प्रज्ञान ओझा की स्माइल पर लिए जमकर मजे

'दो महीने बाद ट्रेनिंग करना अच्छा रहा'
ठाकुर ने ने इस मौके पर कहा कि हां, हमने आज अभ्यास किया। यह अच्छा रहा और दो महीने के बाद ट्रेनिंग करना निश्चित रूप से अच्छा था। एक अधिकारी ने कहा कि पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट अभ्यास शुरू कर दिया है जो मुंबई से 110 किलोमीटर दूर है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के सभी दिशानिर्देशों का पालन किया गया। गेंदबाजों को अपनी गेंद मिली जो संक्रमणरहित की गई और जो भी खिलाड़ी अभ्यास के लिये पहुंचे, उनका तापमान जांचा गया।

ब्रेट ली ने बताया, क्यों आईसीसी की गाइडलाइंस का पालन करना आसान

विराट-रोहित ट्रेनिंग के लिए अब भी कर रहे इंतजार
पिछले सत्र में मुंबई के लिए रणजी पदार्पण करने वाले बल्लेबाज हार्दिक तामोरे को भी इसी मैदान पर ट्रेनिंग करते हुए देखा गया। शीर्ष क्रिकेटर जैसे विराट कोहली और रोहित शर्मा अब भी व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ही बाहर अपने फॉर्म में ट्रेनिंग कर रहे हैं। अगर इंटरनेशनल क्रिकेटरों की बात करें तो सबसे पहले इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स को आउटडोर ट्रेनिंग करने का मौका मिला था।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:fast bowler Shardul Thakur become first India cricketer to return to training during lockdown